ENG | HINDI

अब दिल्ली सरकार को कंडोम खरीदने की नौबत क्यों आ गयी?

condoms

सरकार की और से स्वास्थ से सम्बंधित यह आदेश किसी और ने नहीं बल्कि दिल्ली सरकार में स्वास्थ मंत्रालय संभाल रहे मंत्री “सत्येन्द्र जैन” ने दिया हैं. महिला आयोग के साथ कुछ दिन पहले हुई अपनी एक बैठक के बाद महिला सुरक्षा संबंधी विषयों के बारे में बात करते हुए ‘स्वास्थ मंत्री सत्येन्द्र जैन’ के दिमाग में यह बात आई और उन्होंने ने सबसे पहले इस ओर कदम बढ़ाते हुए कंडोम वितरण का यह निर्देश दिया.

नेशनल एड्स कण्ट्रोल आर्गेनाईजेशन की एक रिपोर्ट के मुताबिक महिला आयोग को यह जानकारी मिली थी कि GB रोड इलाके में काम कर रही सेक्स वर्करस के पास कंडोम की बहुत कमी चल रही हैं और उन्हें पेट पालने की मज़बूरी में अपने ग्राहकों के साथ असुरक्षित यौन संबंध बनाने पड़ते हैं. इसी खबर के हवाले से महिला आयोग ने दिल्ली सरकार से इस विषय में खुलकर बात करने का निर्णय लिया और उनकी मेहनत रंग लायी.

Condom-Love

इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि GB रोड रेड लाइट एरिया में आज की तारीख में लगभग 5000 महिलाएं एड्स इन्फेक्टेड हैं और यदि इस बारे में कुछ नही किया गया तो यह समस्या का रूप ले सकती हैं.

रिपोर्ट से आई जानकारी के बाद कारवाही करते हुए दिल्ली सरकार ने भी कंडोम की आपूर्ति करने का सराहनीय निर्णय लिया जो बाकि लोगों के लिए भी एक सबक हैं.

1 2 3

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..