ENG | HINDI

क्या कभी आपने सोचा है कि लड़के लो वेस्ट पैंट क्यों पहनते हैं?

बस, ट्रेन, ऑटो, रोड पर चलते और कई बार तो कॉलेज में आपने ऐसे कई लड़कों को देखा होगा, जिन्हें देखने से ही लगता है कि अभी इनकी पैंट खिसक कर नीचे आ जाएगी. कई बार तो ऐसा लगता है कि उन्हें ऐसा करने से रोकें या उन्हें बताएं कि आपकी पैंट अभी गिर सकती है. कई बार तो ऐसा होता है कि कुछ लड़के इस स्टाइल के चलते अपनी अंडर वियर तक दिखाते चलते हैं. ऐसा पहले नहीं था. आज ही लड़के ऐसा करने लगे हैं. आखिर अब ऐसा क्यों करने लगे हैं लड़के ?

स्टाइल में खड़े इस मॉडल की तरह ही आपको कई लड़के मिल जाएंगे जो बिलकुल इसी पोज़ में रहते हैं. वो लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए क्या कुछ नहीं करते. लड़कों के पास इम्प्रेस करने के लिए बहुत कुछ नहीं होता, इसलिए वो अपनी पैंट को इस कदर नीचे करके पहनते हैं कि उनके फिगर पर लड़कियों का ध्यान जाए. वो ये जताना चाहते हैं कि उनकी कमर कितनी पतली और नीचे का पोर्शन कितना सेक्सी है.

लड़कियों की तरह ही लड़के भी अपनी पर्सनालिटी को लेकर बहुत संजीदा रहते हैं. उन्हें ऐसा लगता है कि कोई अगर उनकी बॉडी पर कमेन्ट करे तो अच्छा ही करे. किसी तरह की बुराई न करे. लो वेस्ट पहनने का एक कारण होता है लड़कों का टैटू. कुछ लड़के बेक पर टैटू बी अन्वाए होते हैं. वही उनके आकर्षण का में बिंदु होता है. उसी से लड़कियों को इम्प्रेस करना चाहते हैं. जबतक वो दिखेगा नहीं बात नहीं बनेगी. बस इसीलिए अपनी पैंट को नीचे करते रहते हैं.

एक और कारण है वो है बॉलीवुड. बॉलीवुड के नए हीरो आजकल यही पहनते हैं. वरुण धवन का स्टाइल आमतौर पर यही होता है. वरुण को आमतौर पर लड़के फ़ॉलो करते हैं और लड़कियां भी पसंद करती हैं. अब लड़कियां जिस हीरो को पसंद करते हैं उनके जैसा लड़के भी दिखना चाहते हैं, इसलिए वो लो वेस्ट पहनते हैं.

और लड़कों से लग दिखने के लिए भी लड़के लो वेस्ट पहनते हैं. वो भीड़ से लाग दिखना चाहते हैं. शर्ट को इन करके लो वेस्ट पहनने पर उनका पेट स्लिम दिखता है. जिससे लड़कियां लड़कों के फिगर का अंदाज़ा आसानी से लगा सकती हैं. लड़कियां इस तरह की पर्सनालिटी वाले से प्रभावित होती हैं और उन्हें डेट करना शुरू कर देती हैं.

एक बात तो सच है कि इम्प्रेशन जमाने के लिए लड़के पहले भी किसी हद तक जाते थे और आज भी. जमाना भले ही बदल गया है, लेकिन लड़कों की फितरत नहीं बदली है. वो आज भी सारा ध्यान लड़कियों को इम्प्रेस करने में ही बिता देते हैं. कॉलेज में पढ़ाई से ज्यादा वो अपने ऑउटफिट पर ध्यान लगाते हैं और कुड़ियों को पटाते हैं.