ENG | HINDI

आख़िर क्यों अधिकतर लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को अपनी बीवी नहीं बनाना चाहते ?

प्यार किया इकरार किया… प्यार से फिर क्यों डरता है दिल…. इस गाने की लाइन्स आजकल के लड़कों पर बड़ी खूब बैठती है. लड़कों का प्यार उस बारिश की तरह हो गया है, जो बिन मौसम आती और जाती है. किसी लड़की को प्रोपोज़ करते समय न जाने कितने पापड़ बेलते हैं लड़के, लेकिन जब उसी लड़की से शादी की बात आती है तो मुंह फेर लेते हैं. कोई न कोई बहना करके वो उस लड़की से पीछा छुड़ा लेते हैं.

कुछ लड़के तो इतने चालाक होते हैं कि वो लड़कियों के साथ ४-५ साल रिलेशन में रहते हैं, लेकिन जैसे ही लड़की शादी की बात छेड़ती है, तो वो आनाकानी करने लगते हैं. आखिर लड़के जब उस लड़की से प्यार करते हैं, तो उससे शादी करने में कतराते क्यों हैं? आइए, इस सवाल का जवाब हम लड़कों से ही पूछ लेते हैं.

नॉएडा में प्रॉपर्टी डीलर का काम करने वाले हकीम बेहद हैंडसम हैं. उन्हें यहाँ रहते लगभग १० साल हो गए और उससे भी ज्यादा उनकी गर्लफ्रेंड की लिस्ट हो गई. हकीम साल में एक साथ दो दो गर्लफ्रेंड रखते हैं, लेकिन जैसे ही वो लड़की शादी की बात करती है तो वो उसे किसी बहाने से छोड़ देते हैं. हकीम से जब हमने इसका कारण पूछा तो बड़ी हैरानी हुई. हकीम ने कहा कि वो लड़की उनके घर में अच्छे से घुलमिल नहीं पाती, वो उनके संस्कार नहीं समझ पाती और तो और वो लड़की अब फ्रेश नहीं रही. यहाँ फ्रेश से मतलब है कि लड़की की वर्जिनिटी लूज़ हो चुकी है. यानी कि जिस लड़की की वर्जिनिटी हकीम ने खुद ही लूज़ की, उसे ही वो अपनी बीवी नहीं बनाना चाहता.

 

उम्र का फासला

बैंक में काम कर रहे देहरादून के प्रमोद का कहना है कि गर्लफ्रेंड होती हैं घुमाने के लिए बीवी बनाने के लिए नहीं. न जाने वो कितनों के साथ घूमती फिरती हैं, कितनों की बाहों में होती हैं और न जाने कितनों के साथ रात बिताती हैं. ऐसे में उन्हें गर्लफ्रेंड बनाकर रखना ठीक है, लेकिन बीवी नहीं. पत्नी तो वो होती है, जो सिर्फ हमारे लिए बनी हो.

लड़कों की ये मानसिकता बड़ी हैरान और परेशान करने वाली है. आखिर वो भी उस लडकी के साथ अपनी रात शेयर करते हैं तब उन्हें परेशानी नहीं होती, लेकिन शादी के बाद रात उस लड़की के साथ बिताने में उन्हें परहेज़ है. इस तरह की मानसिकता वाले लड़के शायद ये भूल जाते हैं कि जो उनकी पत्नी बनकर आती है, वो भी किसी की प्रेमिका हो सकती है. बस, फर्क सिर्फ इतना है कि उसके बारे में इस लड़के को पता नहीं होता. यानी अगर पता न हो तो लड़के कुछ भी कर लेंगे.

वैसे लड़कों की ये मानसिकता तो अह्में समझ नहीं आयी आप लड़कियां भी इसे न समझें तो बेहतर होगा. खुलकर अपनी लाइफ एन्जॉय करें.

Don't Miss! random posts ..