ENG | HINDI

कौन होगा अमेरिका का अगला राष्ट्रपति ? चुनाव परिणाम की भविष्यवाणी !

अमेरिका का राष्ट्रपति

कौन होगा अमेरिका का राष्ट्रपति ?

अमेरिका में दो विपक्षी पार्टीयों ने राष्ट्रपति पद के लिए अपने उम्मीदवार घोषीत कर दिए है।

इसमे एक है, हिलेरी क्लिंटन जो कि पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिन्टन की पत्नी है, एवं दूसरे उम्मीदवार है, डोनाल्ड ट्रंप.

दोनो ने इसके लिए प्रचार करना भी शुरू कर दिया है।

अमेरिका में दिनांक 8 नवंबर 2016 को नए राष्ट्रपित के लिए वोटिंग की जाएंगी। उस दिन धनिष्ठा नक्षत्र रहेंगा एवं मंगल उसका स्वामी है। उस दिन मंगलवार रहेंगा एवं मंगल अभी अपनी उच्च राशि मकर में गोचर कर रहा है। हिलेरी का मंगल नीच का है एवं ट्रंप का मंगल सिंंह राशि में स्थित हेै। इसके लिए यह दिन उनके लिए ट्रंप के लिए फायदेकारक होंगा।

अमेरिका को 4 जुलाई 1776 में आजादी मिली थी। इसकी राशि मकर आती है। वर्तमान में इस देश को मंगल की महादशा चल रही है । मंगल के नक्षत्र में ही इस देश को आजादी प्राप्त हुई थी। इसकी राशि मकर है। जिसके स्वामी शनि है। चुनाव संभवत: नवंबर 2016 में प्रस्तावित है। इस समय मंगल मकर राशि में ही रहेंगा। अगस्त 2016 में गुरू राशि बदलकर कन्या में जाएगा। उसकी पंचम पूर्ण दृष्टि भी मकर राशि पर रहेंगी। राशि स्वामी शनि की पूर्व से ही मकर को देख रहा है।

इस तरह अमेरिका बहुत मजबूत स्थिति में होंगा। उसका व्यापार भी तरक्की करेंगा।

हिलेरी क्लिंटन का जन्म 26-10-1947 को अमेरिका के इलिन्योस प्रांत में हुआ था। उनकी राशि कुंभ जिसके स्वामी शनि है। सूर्य की महादशा चल रही है, एवं सूर्य उनका नीच का है। साथ में बुध एवं शुक्र भी है। शुक्र मालव्य योग बना रहा है। उनका मंगल भी नीच का है, जिससे उन्हें परेशानी आ सकती है, किंतु नीच के मंगल की नीच के सूर्य पर दृष्टि होने से वह कई जगहो पर फायदे में भी रह सकती है।

डोनाल्ड ट्रंप का जन्म 14 जुन 1946 को न्युयार्क में हुआ था। उनकी राशि वृश्चिक है। जिसमें शनि की साढ़ेसाती चल रही है। उनकी राशि का स्वामी मंगल है। मंगल की दृष्टि भी उनकी राशि पर है। उनके जन्म के समय गुरू कन्या राशि में था, जो वर्तमान में भी कन्या में है, एवं चुनाव के समय भी कन्या में ही रहेंगा। यह उनके लिए बहुत सहयोग करने वाला होंगा।

चुनाव के समय मंगल मकर में होंगा अर्थात उच्च का होंगा। ट्रंप का मंगल भी उनकी कुंडली में सिंह राशि में स्थित है।

अत: यह चुनाव में सितारे उनके पक्ष में रहेंगे एवं अमेरिका का राष्ट्रपति होने के चांसेस है। इसके अलावा पार्टी के अन्य डेलिगेट्स के सितारे भी इस पर फर्क डालेंगे एवं यह विश्लेषण उपलब्ध जानकारी के आधार पर बनाई गई है।

Don't Miss! random posts ..