ENG | HINDI

इस साल कहाँ करे पैसा इन्वेस्ट! ज्योतिष की नजर से देखो तो ऑप्शन 4 ही है सबसे बेस्ट

कहाँ करे पैसा इन्वेस्ट

वैसे तो साल 2016 आधा बीत चुका है.

लेकिन जैसा कि अनुमान लगाया गया था कि साल का प्रथम भाग व्यापार की दृष्टि से काफी अच्छा नहीं रहेगा तो कुलमिलाकर अभी तक तो यह बात सही सिद्ध हुई है.

भारतीय बाजार में अभी तक उथल-पुथल मची हुई है. किसी की कुछ समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर कहाँ करे पैसा इन्वेस्ट, जहां से लाभ प्राप्त हो सके.

तो आज हम आपके लिए ज्योतिष की नजर से वह 5 बेस्ट ऑप्शन लायें हैं – कहाँ करे पैसा इन्वेस्ट, ग्रहों की मानें तो आपके लिए यहीं पैसा लगाना बेस्ट है-

1.   आईटी के अन्दर लाभ है

इस साल 9 ग्रह वक्री हो जाने से अचानक ही लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. बुध ग्रह जो धन संबंधित ग्रह है उसके चलते लोहे और जमीन से जुड़े काम जमीन पर आ चुके है. लेकिन वहीँ शुक्र का लाभ आईटी को मिल रहा है. आप इस जगह धन लगाते हैं तो साल के अंत तक आपको लाभ मिलेगा.

2.   सोना अब देगा लाभ ही लाभ

9 मई के बाद में सूर्य और चंद्रमा दोनों उच्च राशियों में आ गये हैं. इसके कारण गजकेसरी योग और बुधादित्य योग वाले लोगों को सोने का काम आँख बंद करके भी करना चाहिए. अभी जब सूर्य अपनी पूरी शक्ति में आ जायेगा तो इसके कारण सोना आग उगलेगा और उसकी चमक में आप लाभ ही लाभ प्राप्त करेंगे. वैसे हर राशि वालों को साल के अंत तक सोने के कम से लाभ पप्राप्त होगा.

3.   प्रॉपर्टी काम गति पकड़ेगा

अभी तक मंगल वक्री ही हैं और मंगल ग्रह शक्तिशाली नहीं होते हैं तो ऐसे में शनि की मार लोगों पर शुरू हो जाती है. लेकिन अब इस माह से बुध, शनि और मंगल के मिलन से एक योग बन रहा है. इसमें मंगल ग्रह शक्तिशाली होगा और यही योग प्रॉपर्टी के काम में जान डालेगा. रूके हुए काम शुरू  हो जायेंगे और जो पैसा फंसा हुआ है वह भी निकलने लगेगा. साल का अंत प्रॉपर्टी के लिए अच्छा है.

4.   ई-कामर्स को भी काम, बनायेगा आपको धनवान

इस साल के लिए सबसे बेस्ट काम अगर कोई है तो वह ई-कामर्स से जुड़ा हुआ है. मिथुन, धनु और कुंभ राशि वालों के लिए यहाँ पैसा लगाना सर्वोतम लाभ देगा. सूर्य के उदय होने से और बुध की चाल अब सही होने से ई-कामर्स सबसे लाभदायक क्षेत्र बना हुआ है. शुक्र तो वैसे ही इस साल का राजा है तो जो भी व्यक्ति यहाँ धन लगा रहे हैं उनको निश्चित रूप से लाभ प्राप्त हो रहा है. आगामी दो साल और यहाँ धन लगाने वाला व्यक्ति लाभ में रहेगा.

5.   जरूरी सूचना

इस साल शेयर मार्किट की बात करें तो वह ऊपर नीचे होती रहेगी. साल के शुरुआत में ही जिक्र किया गया था कि शेयर मार्किट में मेष, मीन और तुला वाले धन ना ही लगायें. यहाँ अभी तक तो सब सही चल रहा है लेकिन किस दिन शनि की मार पड़ जाये, कुछ बोला नहीं जा सकता है.

कहाँ करे पैसा इन्वेस्ट? कुल मिलाकर ग्रहों की मानें तो ई-कामर्स ही एक ऐसा क्षेत्र है जो आपको लाभ प्रदान कर सकता है.

याद रखें कि साल 2016 का अंत व्यापारियों के लिए जबरदस्त रहेगा, इसकी उम्मीद अब पूरी-पूरी बन रही है. भारतीय बाजार पर सबकी नजर है और यही से पूरे विश्व को बड़ा लाभ होना है.