ENG | HINDI

ये होता है जब एक जवान लड़की गोवा जाती है !

जब जवान लड़की गोवा जाती है

जब जवान लड़की गोवा जाती है – गोवा भारत ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे शानदार जगहों में से एक है.

और हर कोई अपनी जिंदगी में एक बार गोवा जरुर जाना चाहता है. गोवा की हवा में ही कुछ अलग बात है यहाँ की हवा में समुद्री खाने की खुशबू के साथ बियर और विस्की की महक भी आती है. खासकर युवाओं में गोवा को लेकर एक अलग ही क्रेज रहता है. फिर चाहे लड़का हो या लड़की गोवा को लेकर उनमे जूनून नज़र आता है. हालाँकि लड़कों के लिए गोवा जाना तो आसान है लेकिन हमारे संस्कारी भारतीय समाज में जब कोई जवान लड़की गोवा जाती है तो लोगो के मन में कई सवाल उठने लगते है. क्योंकि हमारे आसपास के लोग जो हमारे पडोसी और रिश्तेदार होते है उनको हमारे पैरेंट्स से ज्यादा चिंता होने लगती है कि कैसे ये लड़की गोवा जा सकती है?

और जब जवान लड़की गोवा जाती है तो उनके रिएक्शन ही देखते बनते है.

तो आइये जानते है लोग क्या कुछ कहते है जब जवान लड़की गोवा जाती है –

-रिश्तेदारों के ताने, खासकर हमारे वो रिश्तेदार जो कभी हमें सुकून से नहीं रहने देना चाहते है. उनके ताने ना सिर्फ हमको सुनने को मिलते है बल्कि हमारे माँ-पापा को भी सुनने पड़ते है कि ‘जवान लड़की अकेले गोवा घूम रही है.’

-कुछ लोग कहते है कि तुम लड़की होकर अकेले कैसे घूम आई तुम्हे डर तो लगा होगा. कहीं कोई अनहोनी हो जाती तो? मतलब ऐसे लोग चाहते ही है कि कुछ बुरा हो.

-जिन दोस्तों के साथ हम सालों से गोवा जाने की प्लानिंग कर रहे होते है लेकिन वो नहीं जाते है, तो जब हम ही चले जाते है तो उनको जलन होने लगती है और वे हमसे दूरी बना लेते है. और सोशल मीडिया पर हमारी पोस्ट को ना ही लाइक करते है और ना ही कमेंट्स.

-कुछ लोगों का कहना होता है कि जब कोई लड़की गोवा जाती है तो उसका किसी लड़के के साथ चक्कर चल रहा होता है. सीधे तौर पर उनका ताना हमारे पैरेंट्स पर होता है कि अब तो लड़की की शादी करदो.

-जब आपने अपने गोवा ट्रिप की फोटो सोशल मीडिया पर डाल दी तो फिर तो हमारे दोस्तों, रिश्तेदारों और ऑफिस कलिग्स के कई तरह के कमेंट्स आने शुरू हो जाते है.

ये होता है जब जवान लड़की गोवा जाती है – हालाँकि कहने वाले तो कहते रहेंगे लेकिन गोवा एक बेहतरीन जगह है इसलिए लोगो की चिंता किये बिना उस जगह को एन्जॉय कीजिये फिर चाहे आप लड़के हो या लड़की हो. कहने का मतलब यही है कि आज भी हमारे समाज में लड़कियों को लेकर लोगो की सोच वैसी ही है जैसी पहले हुआ करती थी. लेकिन अब लडकियों ने इनसे लड़ना सीख लिया है और आगे बढ़ना सीख लिया है.

Don't Miss! random posts ..