ENG | HINDI

सिर्फ ऑफिस लेट जानेवाले ही समझ सकते हैं ये बातें

ऑफिस लेट जानेवाले

ऑफिस लेट जानेवाले – कई बार बहुत कोशिश करने के बाद भी हम ऑफिस लेट पहुंचते हैं और ऑफिस में बॉस की डांट सुननी पड़ती है।

ऑफिस एक ऐसी जगह है जहां आप कितनी मेहनत करते हैं, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है। आपका रोज़ पांच मिनट भी लेट आना एचआर से लेकर बॉस तक को खटक सकता है। सुबह की मीटिंग से नदारद रहना अगर आपको रोज़ का रूटीन बन गया है तो ये आर्टिकल सिर्फ आपके लिए ही है।

आज हम आपको कुछ ऐसी सिचुएशन के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे ऑफिस लेट जानेवाले आसानी से रिलेट कर सकते हैं।

१ – ऑफिस में एंटर करते ही

ऑफिस में घुसते ही आप सबसे पहले समय देखते हैं।

आपको लगता है कि पूरा ऑफिस आपके खिलाफ षड्यंत्र रच रहा हो। आपके सहकर्मी खासतौर पर सीनियर्स तक आपको देखकर हंस रहे होते हैं। वो भले ही मुंह से कुछ ना कहें लेकिन आप बिना कहे ही उनके विचारों को समझ जाते हैं। लोगों को लगता है कि एचआर आपके पैसे क्‍यों नहीं काटती। अगर आप इन सब चीज़ों को आसानी से हैंडल कर लेते हैं तो आपसे बड़ा चैंपियन कोई नहीं है।

२ – आपके चेहरे के भाव

जब आप लेट ऑफिस में एंटर करते हैं तो सब आपकी शक्‍ल देख रहे होते हैं। दरवाज़े से डेस्‍क तक पहुंचने का सफर बहुत लंबा लगता है। कभी ऑफिस कुछ ज्‍यादा ही लेट पहुंचते हुए आपके चेहरे पर सॉरी का भाव रहता है और खुद को बचाने के लिए आपके दिमाग में ना जाने कितने बहाने चल रहे होते हैं।

३ – आपकी जिम्‍मेदारियां और भी हैं

अगर आप रोज़ ऑफिस लेट जाते हैं तो इसका मतलब है कि आपक लिस्‍ट में और भी कई जरूरी काम हैं। हो सकता है आपको सो रहे हों और अलार्म तक भी आपको उठाना ना चाह रही हो या आपको तैयार होने में जरूरत से ज्‍यादा समय लगता हो और आधे से एक घंटे तक शॉवर लिए बिना घर से ना निकलते हों।

४ – सबसे परेशान करने वाली बात

जब कोई जानबूझकर आपको आपके लेट आने का अहसास करवाए या आपको कहे कि आप थोड़ा जल्‍दी आ गए हैं तो ऐसे में समझ नहीं आता कि शर्म महसूस करें या परेशानी। ऐसे में आप किसी से शिकायत भी नहीं कर सकते हैं। ऐसे में आपको बस हंस कर बात को टालनी पड़ती है।

५ – जब समय पर आ जाएं

अगर कभी गलती से आप समय पर पहुंच भी जाएं तो आपकी टीम का हर सदस्‍य आपके जल्‍दी आने का कारण जानना चाहता है। आपके बाद आने वाले हर इंसान के साथ आप इस बात को प्रकट करना चाहते हैं कि आज आप जल्‍दी ऑफिस आए हैं। आप भी अपने बाद आने वाले लोगों को स्‍माइल पास करने लगते हैं।

अगर आप भी लेट आते हैं तो आप भी कहीं ना कहीं इन बातों से रिलेट करते होंगें। वहीं अगर रोज़ ही लेट आना आपकी आदत में शुमार है तो आप इन बातों को आसानी से समझ और महसूस कर सकते हैं।

ऑफिस लेट जानेवाले इन बातों से रिलेट जरूर करेंगे – आपको भी कभी ऑफिस में ऐसा कुछ देखना पड़ा है तो नीचे कमेंट करके हमें जरूर बताएं।

Don't Miss! random posts ..