ENG | HINDI

जब आप दोनों के बीच हो जाए तू-तू, मैं-मैं !

तू-तू मैं-मैं

अपने दोस्तों के बीच क्या आप लोग ऐसे पार्टनर के रूप में जाने जाते हैं, जो हमेशा आपस में लड़ते रहते हैं.

आपको लगता होगा कि ये अच्छी बात है. लेकिन ये समझ लीजिए पार्टनर के बीच नोंक झोक तक तो ठीक है, लेकिन जब आप दोनों के बीच तू-तू मैं-मैं हो जाए तो समझ जाइए कि आपका रिश्ता जल्द ही ब्रेक होने वाला है.

कैसे बचें इस तू-तू मैं-मैं से आइये जानते हैं.

1 – कारण जानें

सबसे पहले आप दोनों ये जानने की कोशिश करें की आखिर आप लोगों के बीच झगड़े का कारन क्या है, आखिर क्यूँ कुछ दिनों से ऐसा हो रहा है. इसके लिए बहुत ज़रूरी है की आप दोनों कुछ पल एक-दूसरे के साथ बैठें और उस कारन का पता लगाने की कोशिश कीजिए.

2 – बातचीत का सिलसिला बंद न करें

झगडा होना कोई बुरी बात नहीं है, लेकिन उस पर बात नहीं करना गलत है. भले ही एक दिन आप दोनों एक दुसरे से बात न करें, लेकिन दूसरे दिन एक दूसरे से बात कीजिए. आप दोनों ही समझदार हैं इसलिए समस्या का हल जल्द निकाल सकते हैं.

3 – 36 नहीं 66 अपनाएं

ये तो आप भी जानते होंगे कि 36 का आंकड़ा किसी भी रिश्ते के लिए हेल्दी नहीं होता. बेडरूम के भीतर ६६ का बनना बहुत ज़रूरी है. आप इसे तोड़े न. इस रूल को बनाए रखें. यकीन मानिए कुछ ही दिनों में आप दोनों इससे उबार जाओगे. आप दोनों का रिश्ता फिर से हेल्दी हो जाएगा. प्यार और ख़ास तौर पर सेक्स में वो ताकत है जो अप दोनों को जोड़े रखता है. सेक्स आप दोनों के बीच पनप रही तू-तू मैं-मैं को एक समय के बाद ख़त्म ही कर देगा.

4 – बोलने से पहले सुनना सीखो

मानाकि आप बहुत सही हैं. हमेशा सही बोलते हैं, लेकिन इस तरह की स्थिति होने पर आप ज्यादा से ज्यादा सुनने की कोशिश करें. इससे आप उनके दिल में फिर से जगह बना पाएंगे. उन्हें ऐसा लगेगा कि आप उनके सामने बहुत ज्यादा नर्म हैं. इससे वो आपको और समझाने की कोशिश करेंगे.

5 – तीसरे को बाहर निकाले

अगर आपको लगता है कि आपका कोई कॉमन फ्रेंड है जो आपके रिश्ते को बना सकता है, तो आप गलत सोच रहे हैं. जैसे ही आपके रिश्ते में तीसरे की एंट्री होगी आपका पार्टनर आपसे अलग होने में देरी नहीं लगाएगा. इसलिए अगर तू-तू मैं-मैं ख़त्म करना चाहती हैं तो इस तीसरे को जगह बनाने न दें.

तो देखा आपने कैसे आप दोनों के बीच पनपी तू-तू मैं-मैं ख़त्म करने में ये पॉइंट्स ज़रूरी हैं. तो देर किस बात की. बस अपनाइए इसे और खुश रहिये.

Article Categories:
संबंध

Don't Miss! random posts ..