ENG | HINDI

ऑफिस में जब होने लगें बोर तो कुछ इस तरह बनाये माहौल को मज़ेदार

ऑफिस में जब होने लगें बोर

ऑफिस में जब होने लगें बोर – रोज़-रोज़ वही ऑफिस, वही काम, वही बॉस. हर दिन सुबह उठने पर आपके मन में भी कुछ ऐसी ही बातें आती होंगी. सच है हर रोज़ एक ही तरह का काम करके इंसान बोर हो जाता है, लेकिन ऑफिस जाना तो ज़रूरी है उससे तो आप भाग नहीं सकते. ऐसे में फालतू की बातें सोचकर अपना मूड खराब करने से अच्छा है कि कुछ ऐसा किया जाए जिससे बोरिंग ऑफिस थोड़ा अच्छा लगने लगे.

ऑफिस में जब होने लगें बोर तो क्या करना चाहिए, चलिए हम बताते हैं.

ऑफिस में जब होने लगें बोर –

1 – अच्छी तरह ड्रेसअप होकर जाएं

सबसे पहले तो ज़रूरी है कि आप अच्छे दिखे. जब आप अच्छा दिखेंगे, तो अच्छा महसूस करेंगे. इसलिए ऑफिस जाने से पहले अच्छी तरह तैयार हो जाएं, जब आप अच्छी तरह ड्रेसअप होकर जाएंगे तो ऑफिस में भी लोग आपकी तारीफ करेंगे और अपनी तारीफ सुनना भला किसे अच्छा नहीं लगता. तारीफ सुनकर आपका मूड फ्रेश हो जाएगा और बोरिंग ऑफिस आपको अच्छा लगने लगेगा.

2 – नए तरीके ढूंढे

किसी काम को कई तरीके से किया जा सकता है, इसलिए यदि आप कोई काम करके बोर हो चुके हैं, तो उसी काम को नए तरीके से करने के बारे में सोचे. इससे आपका काम भी हो जाएगा और आपको मज़ा भी आएगा.

3 – थोड़ी गॉसिप है ज़रूरी

अब आप लगातार 8-9 घंटे तो कंप्यूटर से चिपके नहीं रह सकते. आखिरकार आप इंसान है मशीन हीं, तो काम के बीच-बीच में थोड़ा ब्रेक लेकर अपने कलीग से इधर-उधर की बातें करें, मगर ध्यान रहे बहुत ज़्यादा बात न करें.

4 – म्यूज़िक सुनें

यदि आपके ऑफिस में किसी तरह की पाबंदी न हो, तो आप अपने फेवरेट म्यूज़िक सुनते हुए भी काम कर सकते हैं, म्यूज़िक स्ट्रेस बस्टर का काम करता है और आपका मूड अच्छा कर देता है, जिससे आप दोगुनी एनर्जी से काम करते हैं.

5 – अच्छा सोचे

इतना काम है कैसे करूंगा जैसी बातें सोचने की बजाय सोचे की ये काम तो आसनी से हो जाएगा. हमेशा सकारात्मक सोचेंगे तो न काम बोरिंग लगेगा और न ऑफिस.

ऑफिस में जब होने लगें बोर तो क्या करना चाहिए –  यदि आपको भी अगर अपने काम से बोरियत महसूस हो रही है, तो ये तरीक़े आज़माकर देखें, यकीनन फर्क पड़ेगा.