ENG | HINDI

जब आपको किसी से प्यार हो जाए !

जब प्यार हो जाये

जब प्यार हो जाये – आपने भी प्यार के इस खूबसूरत एहसास को महसूस किया होगा, प्यार की इस प्यारी सी फीलिंग को आपने भी कभी जिया होगा, ये फीलिंग जो अपने आप में बहुत खास होती है लेकिन किसी शख्स को आपकी ज़िदंगी में आपसे भी खास बना देती है, जिस इंसान से आप प्यार करते हैं, उसकी खुशी आपके चेहरे पर मुस्कुराहट ले आती है और वो जब उदास होता है तो मानो दर्द आपको ही होता है।

प्यार वो प्यारा एहसास है जिसके दायरे में बंधकर खुशी महसूस होती है, जिसमें अपने दिल का हर जज्बात दूसरे से जुड़ जाता है और दिल भी मानो अपनी नहीं, बल्कि उस इंसान की सुनता है जिससे आप प्यार करते हैं।

चलिए अब जब प्यार हो जाये – प्यार की इस फीलिंग की बात छिड़ ही गई है तो कुछ ऐसी बातों के बारे में बात कर लेते हैं जो सिर्फ तब महसूस होती है आपको जब प्यार हो जाये !

जब प्यार हो जाये –

1- अपने दिल पर नहीं रहता आपका बस- जब आप प्यार में होते हैं तो आपका दिल आपकी नहीं बल्कि उस इंसान की बातें सुनने  लगता है, उन पर यकीन करने लगता है जिससे आप प्यार करते हैं।

2- उसके साथ वक्त पता नहीं चलता और उसके बिना वक्त नहीं कटता- अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो उस इंसान के साथ आपका वक्त कैसे बीत जाता है, आपको पता ही नहीं चलता और जब वो इंसान आपके आस-पास नहीं होता तो आपके लिए वक्त काटना बहुत मुश्किल होता है।

3- खुद से ज्यादा उनकी परवाह- अमूमन इंसान को खुद की परवाह सबसे ज्यादा होती है लेकिन अगर आप खुद से ज्यादा किसी और इंसान की परवाह कर रहे हैं तो बेशक आप प्यार में हैं।

4- हर बात कह दें पर फिर भी कुछ बाकी रहें- प्यार में अक्सर ऐसा होता है कि लाख बातें कर लेने के बाद भी लगता है मानो कुछ तो है, जो नहीं कहा, जो अभी भी कहना बाकी है।

जब प्यार हो जाये

5- उसका परिवार यानी की आपका परिवार- प्यार सिर्फ दो लोगों को ही नहीं जोड़ता बल्कि उन दो लोगों से जुड़े हर शख्स को आपस में जोड़ देता है इसलिए अगर आप किसी से सच्चा प्यार करेंगे तो उसकी फैमिली के लिए भी आपके दिल में वही इज्जत होगी जो आपकी खुद की फैमिली के लिए है।

जब प्यार हो जाये

6- मेरा तेरे सिवा और कोई नहीं- सच्चा प्यार बनावट से परे होता है इसलिए आप जिस इंसान से प्यार करते हैं उसके सामने बिल्कुल वैसे ही होते हैं, जैसे आप असल में होते हैं और आपको लगता है कि उसके सिवा आपको कोई और नहीं झेल सकता।

7- उनसे नहीं हटती निगाहे- अगर आपने कभी प्यार नहीं किया है तो आप इस बात को नहीं समझ सकते लेकिन अगर आपने प्यार की प्यारी सी फीलिंग को महसूस किया है तो आप जानते होंगे कि जब वो आपके सामने होते हैं तो उनके चेहरे से निगाहे ही नहीं हटती।

जब प्यार हो जाये

जब प्यार हो जाये – अगर आप भी प्यार में हैं तो इन बातों से बेशक इत्तेफाक रखते होंगे, जब आप उनके साथ होते होंगे तो आपको लगता होगा कि इससे बेहतर आपके साथ कुछ और नहीं हो सकता।

Don't Miss! random posts ..