ENG | HINDI

क्या करें जब रिलेशन में रहने के बाद भी किसी अजनबी पर आ जाए आपका दिल ?

अजनबी पर आ जाए दिल

कौन कहता है कि प्यारा सिर्फ एक बार होता है.

जब अजनबी पर आ जाए दिल – प्यार जीवन में कई बार हो सकता है. इसपर कोई पाबन्दी नहीं.

जीवन में कई बार ऐसा होता है जब कोई अजनबी हमें अपना सा लगने लगता है. इस अपनेपन में हम उसे अपना दिल दे बैठते हैं और बाद में होश आने के बाद पता चलता है कि हम तो पहले से किसी के साथ रिलेशन में हैं.

ऐसे समय में क्या करें जब अजनबी पर आ जाए दिल –

अजनबी पर आ जाए दिल – 

1 – गहराई को समझें

सबसे पहले तो अप ये निश्चित कर लें कि क्या सच में आप किसी अजनबी से रिश्ते में बंध गए हैं, अगर जवाब हाँ है तो फिर इसपर विचार करने की ज़रुरत है, लेकिन अगर आपको लगता है की ये महज़ टाइम पास है, तो बेहतर होगा की इसे भूल जाएँ. कुछ समय तक नया फील करने के लिए आप इस नए रिश्ते में बंधे रहें, लेकिन ज्यादा लम्बा इसे न खीचें.

2 – गंभीरता से आगे बढ़ें

अगर आपको लगता है कि सच में आप उस अजनबी की ओर बढ़ते ही जा रहे हैं, तो इसमें कोई बुराई नहीं है. एक पल बैठिये और उससे अपने दिल की बात कीजिये. अगर सामने से भी कुछ ऐसा ही रिएक्शन आता है, तो फिर अपनी परिस्थिति को समझाते हुए आगे बह जाइए.

3 – दोस्तों से लें सलाह

अक्सर हमारे साथ ऐसा होता है कि अचानक से कोई अपना लगने लगता है. ये प्रक्रिया कुछ महीने चलती है, फिर धीरे-धीरे ये कम होने लगता है. कई बार ऐसा भी होता है की हमारे ओर से प्यार बढ़ने लगता है, लेकिन सामने वाला अब दूरी बनाने लगता है. ऐसे मेंबेहतर होगा कि आप किसी और से सोशल मीडिया के ज़रिये बातचीत बढ़ाना शुरू करें और इस बात को जानते रहें कि ऐसा आप सिर्फ इस रिश्ते से बाहर निकलने के लिए कर रहे हैं. इसमें आप अपने दोस्तों की सलाह भी ले सकते हैं. आपके दोस्त अच्छी तरह से जानते हैं कि आपके लिए अभी क्या उचित होगा.

एक अजनबी हसीना से यूँ मुलाक़ात हो गई… ये मुमकिन है, लेकिन दोस्त जब अजनबी पर आ जाए दिल तो अजनबी के साथ अपने रिश्ते को कहाँ तक ले जाना है ये आपसे बेहतर कोई और नहीं जानता. बेहतर होगा कि आजके ज़माने में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं.

Don't Miss! random posts ..