ENG | HINDI

जब तक इन 5 सवालों के जवाब नहीं मिल जाते तब तक नहीं कहना चाहिए – I Love You !

कब कहें I Love you

वैसे तो प्यार होना दुनिया की सबसे खुबसूरत फीलिंग में से एक है लेकिन कभी-कभी किसी गलत व्यक्ति से प्यार होना आपके लिए दुःख का कारण भी बन सकता है, क्योंकि कई बार कुछ घटिया लोग प्यार का खेल खेलकर सिर्फ अपनी जिस्मानी जरुरत पूरा करने की हसरत लिए होते है और मौका पाते ही वे अपने इस घिनौने काम में कामयाब भी हो जाते है।

ऐसे में आप को थोड़ी सावधानी रखने की जरुरत है अगर आपको कोई पसंद है और वो भी आपको पसंद करता है तो इस मामले में जल्दबाजी बिलकुल ना करे और उसको समझने के लिए अपने आप को थोड़ा वक्त जरुर दें।

आपको अपने रिश्ते को तब तक आगे नहीं बढ़ाना चाहिए. कब कहें I Love you ? जब तक कि आपको इन 5 सवालों के जवाब नहीं मिल जाते-

कब कहें I Love you ?

1 – आपका रिश्ता भावनात्मक है या नहीं?

किसी भी कपल में आपस में एक समझ होना जरुरी है और जब दो लोगो में एक बेहतर अंडरस्टैंडिंग होगी तो वे अपने इस रिश्ते को अच्छे से एन्जॉय कर पायेंगे। ऐसे में आपका रिश्ता भवनात्मक होना जरुरी है क्योंकि सिर्फ सेक्स के भरोसे कोई रिलेशनशिप आगे नहीं बढ़ती है क्योंकि एक समय आता है जब कपल्स सेक्स से भी उब हो जाते है।

2 – सच्ची फीलिंग्स है या दिखावा?

आपके और आपके पार्टनर के बीच जो रिश्ता है कही वो दिखावा तो नहीं है। इस बात का जरुर पता लगायें क्योंकि कोई भी इंसान ज्यादा दिनों तक प्यार का दिखावा नहीं कर पायेगा और उसकी सच्चाई जरुर सामने आएगी। 

3 – क्या आप दोनों अच्छे फ्रेंड है?

किसी भी रिश्ते की बुनियाद एक सच्ची दोस्ती से ही शुरू होती है। और दोस्ती आपस में विश्वास कायम करने में अहम रोल अदा करती है। इसलिए आप लोग पहले आपस में अच्छे दोस्त बनिए फिर अपने इस रिश्ते को दूसरे लेवल पर ले जाइये।

4 – क्या आप जलन महसूस करते है?

रिलेशनशिप में कोई भी कपल किसी भी सिचुएशन की परवाह किये बगैर एक दूसरे पर भरोसा करते है। लेकिन अगर कोई इस रिश्ते में सिर्फ सेक्स ही तलाशते है तो आपका झगड़ा भी होगा और आपको अपने पार्टनर से जलन भी महसूस होगी।

5 – क्या आपका पार्टनर आपसे परफेक्शन की उम्मीद करता है?

किसी से प्यार करने का मतलब है आपने अपने पार्टनर की हर कमी और दोष को जानते हुए भी उसे स्वीकार किया है। लेकिन जो लोग वासना से भरे होते है वो अपने पार्टनर से परफेक्ट लुक की उम्मीद करते है और उसे हमेशा अच्छा दिखने के लिए प्रेशर डालते है।

कब कहें I Love you ? जब तक आपके सवालों का जवाब न मिले. गर आप भी किसी से रिश्ता बनाने के शुरूआती स्टेज पर है, तो आपको इन सवालों के जवाब जरुर जानने चाहिये। और जब आपको इन सवालों के सही जवाब मिले तब ही इस रिश्ते को आगे बढ़ाये।

Don't Miss! random posts ..