ENG | HINDI

अन्‍य खेल के महारथियों ने जब क्रिकेट में आजमाए अपने हाथ

rafael-nadal-feature

कुछ अलग हटकर देखने का मिले तो वो मन को जरूर रास आता है।

खिलाडि़यों के साथ भी कुछ ऐसा ही हैं। एक खेल में महारत रखने वाला खिलाड़ी जब किसी अन्‍य खेल में अपने हाथ आजमाते दिखता है तो उसे देखने में बड़ा मजा आता है। उदाहरण के तौर पर सचिन तेंडुलकर को ही देख लीजिए, जब वह क्रिकेट के अलावा बैडमिंटन, टेनिस, टेबल टेनिस या फुटबॉल में हाथ आजमाते दिखते थे तो दर्शकों और खेल प्रेमियों के भाव देखते ही बनते थे।

इसी प्रकार अन्‍य खेल के सितारा खिलाडि़यों को क्रिकेट खेलते देखने में कितना अधिक मजा आता होगा। क्रिकेट कोई आसान खेल नहीं है, हर कोई इसे नहीं खेल सकता। इसलिए जब कोई अन्‍य खेल ही महान हस्‍ती क्रिकेट का बल्‍ला उठाती है तो क्रिकेट प्रेमियों के चेहरे पर एक मुस्‍कान जरूर ले आती है।

आइए जानते हैं कि ऐसे ही कुछ खेल हस्तियों के बारे में जिसने ‘गेम ऑफ जैंटलमैन’ में अपने हाथ आजमाए।

राफेल नडाल-

हम उस खेल से शुरुआत करते है जो क्रिकेट से मेल खाता है। जब राफेल नडाल भारत में चेन्‍नई ओपन टेनिस टूर्नामेंट खेलने आए तो पूर्व भारतीय क्रिकेटर क्रिस श्रीकांत ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। क्‍ले कोर्ट के बादशाह स्‍पेनिश खिलाड़ी के हाथ में श्रीकांत ने क्रिकेट का बल्‍ला थमा दिया। नडाल ने 16 यार्ड की पिच पर 10 मिनट का दोस्‍ताना मैच खेला जिसमें बल्‍लेबाजी करते समय उन्‍होंने गगनभेदी छक्‍का भी जमाया। इससे नडाल ने एक बात साबित कर दी कि वे क्रिकेट में पिंच हिटर की भूमिका जरूर निभा सकते हैं। नडाल को बल्‍लेबाजी करते देख दर्शकों के चेहरे पर मुस्‍कान देखते ही बनती थी।

rafael-nadal

1 2 3 4 5 6

Don't Miss! random posts ..