ENG | HINDI

जब जमीन पर गिरा चाँद तो….

चाँद

चीन के फूजियान प्रांत के फूजौ शहर में दिन का उजाला था.

लोग सड़को पर बेखौफ आ जा रहे थे. आसमान में न कोई तूफान न कोई गड़गड़ाहट. सब कुछ सामन्य था.

फिर अचानक सड़क पर भगदड़ मचनी शुरू हो गई. लोग डर से इधर उधर भागने लगे. खौफ का माहौल पैदा हो गया. लोगों ने एक दूसरे पूछना शुरू किया कि क्या हो गया है, तो भीड़ से किसी ने कहा उड़न तश्तरी है तो कोई बोला कोई प्लानेट गिरा है.

लेकिन इसी बीच किसी ने यह कहा कि चाँद गिर गया है. एक पल के लिए लोग घबरा गए .

लोगों ने पास जाकर देखा तो वाकई चाँद जमीन पर गिरा हुआ था. दरअसल, यह चाँद चंदा मामा नहीं बल्कि एक आर्टिफिशल चाँद था, जो एक गुब्बारा था.

फूजौ शहर में सड़क पर जा रहे कुछ लोग उस समय हैरान रह गए, जब एक विशालकाय चीज अचानक सड़क पर आ गिरी. यह विशालकाय चाँद गुब्बारा था जो आसमान से गिरकर शहर की सड़कों पर आ गया था. चाँद जैसा दिखने वाला यह गुब्बारा शहर की सड़कों पर लुढ़क रहा था, जिसे देख हर कोई जान बचाने के लिए भाग खड़ा हुआ.

ये बैलून कभी शहर की सड़कों पर लुढ़कता हुआ कभी कार तो कभी मोटरसाइकिल के ऊपर से निकल जाता. गनीमत रही कि इस दौरान विशालकाय बैलून के कारण किसी भी प्रकार की जान-माल की हानि नहीं हुई. नहीं तो जिस प्रकार यह हवा में इधर उधर गिर रहा था उसे बाइक सवार लोगों को चोट भी आ सकती थी.

इसके चलते कुछ देर के लिए शहर का यातायात वाधित भी हो गया लेकिन स्थानीय लोगों के लिए यह किसी कौतूहल से कम नहीं था.

चाँद जैसी जमीन पर गिरी यह विशालकाय वस्तु पहली नजर में देखने पर हू-ब-हू चांद जैसी नजर आ रही थी. जिससे लोगों में इसको लेकर कुछ देर के लिए भ्रम था.

Article Tags:
·
Article Categories:
विशेष