ENG | HINDI

जब इंटेलिजेंट लोग बोर होते हैं तो करते हैं ऐसे काम

इंटेलिजेंट इंसान

हम और आप जैसे नॉर्मल लोग जब बोर होते हैं तो गाने सुनते हैं या वॉक पर निकल जाते हैं या ज्‍यादा मन हुआ तो फिल्‍म देख लेते हैं लकिन इंटेलिजेंट इंसान बोर होने पर कुछ अलग ही लेवल का काम करते हैं।

जब वो बोर होते हैं तो कुछ जुगाड़ ढूंढते हैं जिसकी जरूरत तो सबको है लेकिन इसके उपाय के बारे में कोई सोच नहीं पाता है।

डिमांड और सप्‍लाई के सिद्धांत को समझने वाले इन आविष्‍कारों को देखकर आप हंसते-हंसते पागल हो जाएंगें।

चीखने वाली सुराही

कई बार आपका मन भी करता होगा कि जोर-जोर से चीखें लेकिन ऐसा कर नहीं पाते हैं क्‍योंकि चीखने के बाद कम से कम 10 लोगों को इसकी वजह बतानी पड़ेगी। मूड अच्‍छा हो तो भी इतने लोगों के पूछने पर मूड खराब हो जाएगा। ऐसे सवालों से बचने के लिए चीखने वाली सुराही बनाई गई है। इसमें आप दिल खोलकर चीख सकते हैं और बाहर आवाज़ भी नहीं आएगी।

आई ड्रॉप के लिए ग्‍लासेज़

आंखों में दवाई डालने के लिए किसी दूसरे व्‍यक्‍ति की मदद लेनी पड़ती है और खुद से दवा डालने पर बात नहीं बन पाती है। इस बर्बादी से बचने के लिए इंटेलिजेंट इंसान ने आई ड्रॉप वाले चश्‍मे तैयार किए हैं।

सब्‍जी के आकार का सांचा

अगर आपको किसी सब्‍जी का आकार पसंद नहीं है तो अब आप इसका सॉल्‍यूशन भी कर सकते हैं। किसी इंटेलिजेंट इंसान ने सब्‍जी के लिए अलग-अलग आकार के सांचे बनाए हैं। आप अपनी पसंद के अनुसार सब्‍जी के सांचों को चुनकर उसमें सब्‍जी उगा सकते हैं।

हैंड सपोर्ट

हो सकता है इस आविष्‍कार को सुनने के बाद आपको हंसी आ जाए कि भला ऐसा भी कोई करता है क्‍या। जिन आलसी लोगों को अपने चेहरे पर हाथ रखने में भी आलस आता है उनके लिए खासतौर पर ये हैंड सपोर्ट बनाया गया है।

नोज़ स्‍ट्रेटनर

इंटेलिजेंट इंसान का आविष्कार – अगर आपको अपनी नाक की शेप पसंद नहीं है और इसके लिए आप प्‍लास्टिक सर्जरी अफोर्ड नहीं कर सकते हैं तो अब आपके लिए भी एक सस्‍ता ईलाज मौजूद है। ऐसे लोगों की दिली तमन्‍ना को समझते हुए नोज़ स्‍ट्रेटनर बनाया गया है। कहा जाता है कि जिन लोगों की नाक चौड़ी होती है वो नाक को सीधी करने के लिए इस प्‍लास्टिक डिवाइस का इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

मसल्‍स शर्ट

ये आविष्‍कार तो दुबले-पतले लोगों के लिए है। अगर आपकी बॉडी नहीं बनती है और आप दुबले हैं तो ये शर्ट आपके काम आ सकती है। जिम जाने में आलस आता है तो आपके लिए बाज़ार में ये मसल्‍स शर्ट बनाई गई है जो जिम जाए बिना ही डोले शोले बना देगी।

इन आविष्‍कारों को देखकर आपको भी लग रहा होगा कि आखिर इन सब चीज़ों की क्‍या जरूरत थी। इन्‍हें देखकर लगता है कि कोई इंटेलिजेंट इंसान बोर हो रहा था और अपनी बोरियत को दूर करने के लिए उसने इन नमूनों को तैयार कर दिया।

खैर, जो भी हो ये चीज़ें हैं तो काम की। देखने में भले ही आपको इनके होने का मतलब समझ ना आए लेकिन इस्‍तेमाल करने पर आप इसके महत्‍व को समझ सकते हैं।

Don't Miss! random posts ..