ENG | HINDI

ब्वॉयफ्रेंड के बारे में जब घर पर पता चल जाये तो ऐसे संभालें परिस्थिति !

जब रिलेशनशिप का घर पर पता चल जाये

जब रिलेशनशिप का घर पर पता चल जाये – लंबे समय तक रिलेशनशिप को छिपाए रखना बड़ा मुश्किल काम होता है।

अगर आप हर वक्‍त अपने ब्‍वॉयफ्रेंड से फोन पर लगी रहती हैं तो ज़ाहिर सी बात है कि आपके घरवालों को आपके ऊपर शक जरूर होगा।

फिर बहाने बनाकर घूमने जाना उनके शक को और मज़बूत कर देता है। कुछ कपल्‍स तो बाहर घूमते हुए ही पकड़े जाते हैं और फिर घर पर उनकी खूब क्‍लास लगती है। इस मामले में लड़कियों को ज्‍यादा दिक्‍कते आती हैं।

आज हम आपको बता रहे हैं कि अगर आपके घर पर जब रिलेशनशिप का घर पर पता चल जाये तो आपको इस सिचुएशन को कैसे हैंडल करना चाहिए।

तो चलिए जानते हैं जब रिलेशनशिप का घर पर पता चल जाये तो ऐसी सिचुएशन से निपटने के स्‍मार्ट टिप्‍स -:

जब रिलेशनशिप का घर पर पता चल जाये

1 – बात को शांत होने दें

ज़ाहिर सी बात है कि आपके ब्‍वॉयफ्रेंड के बारे में अचानक से पता चलने पर आपके पैरेंट्स का रिएक्‍शन थोड़ा गर्म ही होगा, तो ऐसे में आपको समझदारी से काम लेना चाहिए। सबसे पहले अपने पैरेंट्स को थोड़ा समय दें और बात को ठंडा होने दें। इस मामले पर उनके साथ बहस बिलकुल न करें वरना आपकी बातें उन्‍हें और ज्‍यादा तकलीफ दे सकती हैं। बात को थोड़ा शांत होने पर उनसे इस बारे में डिस्‍कस करें।

2 – बताएं उनकी खूबियां

अगर आप अपने रिलेशनशिप को लेकर सीरियस हैं और आपके घर पर आपके ब्‍वॉयफ्रेंड के बारे में पता चल गया है तो अपने घरवालों को मनाने के लिए अपने ब्‍वॉयफ्रेंड की खूबियां बताएं और उनकी तारीफ करें। अपने पैरेंट्स को समझाएं कि जैसा वो सोच रहे हैं वैसा कुछ भी नहीं है, उन्‍हें आपकी पसंद पर भरोसा करना चाहिए।

3 – मांफी मांग लें

मेरी एक सहेली के साथ कुछ ऐसा हुआ था कि उसका ब्रेकअप होने के बाद उसी की एक कजिन सिस्‍टर ने घर पर उसके रिलेशनशिप और ब्‍वॉयफ्रेंड के बारे में बता दिया था। तब मेरी फ्रेंड को घर पर खूब डांट पड़ी और उसे खुद पर बहुत शर्म भी आई। लेकिन जब ब्रेकअप ही हो गया तो कोई कुछ भी कहे क्‍या फर्क पड़ता है। अब तो आपको अपने पैरेंट्स और परिवार के साथ ही रहना है तो ऐसे में उसने समझदारी दिखाते हुए अपने पैरेंट्स से मांफी मांग ली। अगर आपके साथ भी कोई ऐसी सिचुएशन आ जाती है तो आप भी बिना झिझके अपने पैरेंट्स से मांफी मांग लें। माता-पिता तो अपने बच्‍चे की हर गलती मांफ कर देते हैं।

इस तरह से हेंडल कीजिये जब रिलेशनशिप का घर पर पता चल जाये – तो अगर आपके घर पर आपके रिलेशनशिप की पोल खुल गई है तो आप इन तरीकों से ऐसी सिचुएशन को हैंडल कर सकते हैं। वैसे ये सब इतना आसान तो नहीं होता लेकिन फिर भी कोशिश करने में क्‍या हर्ज है।

Don't Miss! random posts ..