ENG | HINDI

कैसे कैसे अरमान जागते हैं उनके मन में जब वो अजनबी आपको देखता है !

अरमान जागते हैं

दोस्त की बर्थडे पार्टी में किसी ने आपको कई बार देखा और देखता ही रहा.

समय मिलते ही आपसे बात करनी चाही और जब बातों का सिलसिला आगे बढ़ा तब जनाब ने हंसकर आपकी तारीफ़ कर दी.

आपको उनकी ये अदा पसंद भी आई, लेकिन क्या आप जानती हैं कि जब वो पहली बार आपको देखें तो उनके मन के गिटार में कितने धुन बजने लगी?

अरे मिस ब्यूटीफुल हमारे कहने का ये मतलब है कि आपको देखकर उनके मन में क्या कुछ चलता है?

आइये हम आपको बताते हैं कैसे कैसे अरमान जागते हैं –

1 – जब छुप-छुप कर देखें

किसी पार्टी में अगर कोई आपको बार-बार देखे, आपसे उसकी निग़ाहें हटें नहीं, तो समझ जाइए कि जनाब कुछ परेशान से हैं. वो आपसे नजदीकियां बढ़ाना चाह रहे हैं. किसी न किसी बहाने आपसे बात करना चाह रहे हैं.

2 – जब हों एक परिचय को बेक़रार

लड़कियों की सिक्स सेंस कमाल की होती है. आपको मिनटों में पता चल ही जाता है कि कोई ज़रुरत से ज़्यादा आपको भाव दे रहा है. ऐसे में जब पार्टी में कोई अजनबी किसी न किसी बहाने से आपसे परिचित होना चाहता हो, तो समझ जाइए कि वो इस अजनबी से साथी बनना चाह रहा है.

3 – जब बातों ही बातों में दें कॉम्प्लीमेंट

वैसे तो लड़कियों को कॉम्प्लीमेंट बहुत जल्दी मिल जाते हैं, लेकिन वो स्पेशल तारीफ़ की बता ही कुछ और होती है. अब ज़रा सोचिए कि जनाब आपसे पहली बार मिल रहे हैं. अभी ठीक से आपके बारे में जानते भी नहीं, लेकिन आपकी एक अदा उन्हें घायल कर गई और वो पूरी पार्टी के दौरान आपकी कई बार तारीफ़ कर दिए. अब आप समझ जाइए कि वो आपको बहुत ही स्पेशल समझ रहे हैं और इस पार्टी से दो पल चुराकर आपके साथ पल दो पल बिताना चाह रहे हैं.

4 – जब लाएं आपके लिए ड्रिंक

पार्टी में भले ही वेटर सबका ध्यान रख रहे हों, लेकिन अगर कोई अजनबी आपके लिए ड्रिंक लेकर आया है और आपको देना चाह रहा है तो बता कुछ और हो सकती है. वो नहीं चाहता कि आपको ड्रिंक देने का मौका वो मिस करे. वो आपके साथ खुद भी ड्रिंक करने की कोशिश करता है. उसका दिल इस समय ये सोच रहा होता है कि ऐसा करने से लोग समझेंगे कि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं और फिर कोई दूसरा आप के पास नहीं आएगा. इसका मतलब कि जनाब आप पर पूरा हक़ जताना चाह रहे हैं. तो अब बॉल आपके हाथ में है. आपको जो पसंद हो दिल खोलकर उसी और बढ़ जाइए.

5 – कम्फर्ट फील कराये

ऐसा अक्सर देखने को मिलता है कि पार्टी में सब अपने में ही बिज़ी होते हैं. ऐसे में अगर कोई आपके पास आकर आपको उस पार्टी में अलोन होने से बचाए, तो समझ जाइए कि उसकी दिल की धडकनें कुछ कहना चाहती हैं. इस तरह के लड़के दिल के बहुत अच्छे होते हैं और वो चाहते हैं कि उनकी लाइफ में आप हमेशा के लिए आ जाएं.

6 – बॉडी लैंग्वेज

अगर पार्टी में मिलाने के बाद कोई बार-बार आपको ग़लत बॉडी लैंग्वेज शो करता है यानी आपको किसी न किसी बहाने छूने की कोशिश करे, आँखों से कोई इशारा करे, तो समझ जाइए कि उसके दिमाग में ग़लत फिटर चल रहा है, वो इस पार्टी के बाद आपको कहीं ले जाना चाहता है, लेकिन उसके बाद आपसे कोई सम्बन्ध नहीं रखना चाहता.

इस तरह के अरमान जागते हैं जब कोई आपसे मिलता है, तो उसके दिमाग में कितनी तरह की बातें चलती हैं, तो अब से आप हो जाइए तैयार और अलर्ट.

जिस तरह के अरमान जागते हैं उसके दिल में, क्या वो अरमान आपको पसंद है ?

पसंद आपकी है !

Don't Miss! random posts ..