ENG | HINDI

इस लड़की ने जब शरीर के इस अंग पर बनाई यह पेंटिंग तब हुआ यह चमत्कार

Amelia Hall

हम अक्सर जल्दी निराश हो जाते हैं और तब निराशा में खुद को कोसते रहते हैं.

ऐसा नहीं है कि निराशा सदा किसी एक व्यक्ति के पास ही आती है बल्कि निराशा कभी भी और किसी के पास आ सकती है. 18 साल की Amelia Hall भी पिछले काफी समय से निराश थीं.

एक अंग्रेजी वेबसाइट पर आज Amelia Hall सिर्फ और सिर्फ अपनी पेंटिंग के कारण वायरल हो रही हैं. अपने पैर पर बनाई पेंटिंग ने इस युवा लड़की को पैसा भी दिलाया है और शौहरत भी दिला दी हैं.

तो आज हम आपको Amelia Hall की कहानी बताते हैं जिसने एक पेंटिंग के दम पर नाम और शौहरत प्राप्त कर ली है-

1. मात्र 18 साल की Amelia Hall जो पिछले काफी समय से निराश थीं. नकारात्मक भी इतनी थीं कि कई बार वह अपनी जिन्दगी खत्म तक करने की सोच रही थीं. सपने थे कि कुछ बड़ा काम किया जाए लेकिन शौहरत इनसे दूर भाग रही थी.

amelia hall

2. एक दिन जब यह लड़की बेहद दुखी थी और खुद को खत्म करने का प्लान बना रही थी तो अचानक Amelia Hall के दिल में अपने शरीर पर एक पेंटिंग बनाने का विचार आया. “Cafe Terrace at Night” by Vincent Van Gogh . इस कलाकार की यह पेंटिंग Amelia को काफी पसंद थी और तब इसने अपने पैर पर यह पेंटिंग बनाई.

Amelia Hall

3. इसके बाद जब Amelia Hall ने यह पेंटिंग अपने पैर पर बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट की तो वहां इसको देखकर लोगों ने काफी पसंद करना शुरू दिया. वैसे Amelia को इसके बाद यह पता चलता है कि वह एक अच्छी आर्टिस्ट है और उसने अपनी कला को ना जाने क्यों अब तक छुपाये रखा है.

Amelia Hall

4. वैसे इस पेंटिंग को बनाने में Amelia को कुछ 4 घंटे जरुर लगे हैं किन्तु इन चार घंटों ने उसकी जिंदगी को खत्म होने से भी बचा लिया है. जिस तरह से Amelia Hall की अपने पैर पर बनाई यह पेंटिंग वायरल हुई है उसके बाद इनकी सोशल मीडिया से अच्छी-खासी कमाई भी हो गयी है.

Amelia Hall

5. इस पूरे प्रकरण से आज यह तो निश्चित हो जाता है कि व्यक्ति हताश अपनी वजह से होता है. Amelia Hall को जिस तरह से लोगों का जवाब मिल रहा है उसके बाद से वह खुद पर गर्व कर सकती हैं. हर व्यक्ति को भगवान कुछ ना कुछ कला जरुर देता है बस हम उस कला को पहचान नहीं पाते हैं और हताश-निराश हो जाते हैं.

Amelia Hall

Amelia Hall की कहानी में बस एक पेंटिंग ने जैसे चमत्कार कर दिया है. जो लड़की खुद को खत्म करने का प्लान बना रही थी आज वही लड़की एक दम से सबकी हीरो बन गयी है.

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..