ENG | HINDI

 व्हाट्स ऐप पर इन मैसेजेस को देखकर अच्छे खासे लोगों को आ जाता है गुस्सा !

व्हाट्स ऐप मैसेजेस

व्हाट्स ऐप मैसेजेस – व्हाट्स ऐप एक ऐसा मैसेंजिंग ऐप है जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में अधिकांश लोग करते हैं. व्हाट्स ऐप की लत लोगों को इस कदर लग गई है कि ये उनकी ज़िंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है.

वैसे व्हाट्स ऐप में कई खूबियां हैं जैसे यह ऐप फ्री होने के साथ-साथ इस्तेमाल करने में बेहद आसान होता है. इतना ही नहीं इसके इस्तेमाल के दौरान लोगों को बेवजह के विज्ञापनों की वजह से परेशान भी नहीं होना पड़ता है.

एक ओर जहां व्हाट्स ऐप लोगों को एक-दूसरे से जोड़ने का सबसे तेज़ और आसान ज़रिया है तो वहीं इसपर आनेवाले मैसेजेस की बाढ़ कभी-कभी लोगों को परेशान भी कर देती है.

जब बात व्हाट्स ऐप मैसेजेस के बारे में हो ही रही है तो हम आपको यह बता दें कि आखिर ऐसे कौन से व्हाट्स ऐप मैसेजेस हैं जिन्हें देखकर ना चाहते हुए भी लोगों को गुस्सा आ जाता है.

1- और बता क्या हो रहा है

व्हाट्स ऐप पर चैटिंग करते वक्त कई बार बात-बात पर लोग यह पूछते रहते हैं कि और बता क्या हो रहा है. ऐसे मैसेजेस के साथ तस्वीरें भी भेजी जाती हैं और जब कई लोग एक ही मैसेज को बार-बार भेजते हैं तो फिर इसे पढ़नेवाले शख्स को ना चाहते हुए भी गुस्सा आ ही जाता है.

2- लंबे और भावुक मैसेजेस

लंबे मैसेजेस जब भी आते हैं उन्हें पढ़ने में काफी समय लग जाता है और आखिर में उसका कुछ भी मतलब नहीं निकलता है इसके साथ ही कई लोग ऐसे धार्मिक व भावुक मैसेजेस भेजते हैं जिसमें लिखा होता है कि इस मैसेज को 10 या 20 लोगों को फॉरवर्ड करें कोई अच्छी खबर मिलेगी. अब आप ही बताइए जब आपको ऐसे मैसेजेस आते हैं तब आप क्या करते हैं.

3- मैसेज को आगे भेजो और जादू देखो

व्हाट्स ऐप पर आपको भी कई बार ऐसे मैसेजेस आए होंगे कि इस मैसेज को आगे फॉरवर्ड करों और जादू देखो. अब आप ही बताइए कि इस तरह के मज़ाकिया और बेवकूफी भरे मैसेजेस को देखकर आपको गुस्सा आता है या नहीं.

4- मैसेज का जवाब क्यों नहीं दे रहे हो ?

कई बार बिजी होने की वजह से लोग अपने दोस्तों के मैसेजेस देख तो लेते हैं लेकिन उनका रिप्लाई नहीं कर पाते हैं. ऐसे में उन्हें उनके दोस्त ये मैसेज करके परेशान करते हैं कि हद है यार,  ऑनलाइन हो फिर भी जवाब नहीं दे रहे हो.

5- देर रात व्हाट्स ऐप पर मैसेज का आना

अगर आप देर रात किसी दोस्त को ऑनलाइन दिख जाएं और वो फट से आपको मैसेज करके पूछ ले कि क्या भाई इतनी रात तक जाग रहे हो. क्या हुआ नींद नहीं आ रही है क्या? ऐसे मैसेज आधी रात को देखकर भला किसका दिमाग नहीं खराब होगा.

6- हम्म और ओके में रिप्लाई देना

जब कोई अपने दोस्त या किसी खास शख्स को व्हाट्स ऐप पर लंबा चौड़ा मैसेज भेजता है और उसका रिप्लाई हम्म और ओके लिखकर आता है तो फिर ऐसे रिप्लाई को देखकर ना चाहते हुए भी गुस्सा आना स्वाभाविक है.

7- इमोशन आइकॉन्स भेजकर रिप्लाई करना

आपके भी व्हाट्स ऐप कॉन्टेक्ट लिस्ट में कई ऐसे नाम होंगे जो अक्सर स्माइली या इमोज़ीस भेजकर मैसेज का जवाब देते हैं. वो अक्सर किसी बात का जवाब या मैसेज का जवाब इमोशन आइकॉन्स भेजकर देते हैं. जिसे देखकर कई लोगों को गुस्सा आ जाता है.

ये है व्हाट्स ऐप मैसेजेस जिन पर गुस्सा आता है – अब आप ही बताइए जब आपके व्हाट्स ऐप पर इस तरह के मैसेजेस आते हैं तब आप क्या करते हैं. आपको इस तरह के मैसेजेस को देखकर गुस्सा आता है या नहीं.

Don't Miss! random posts ..