ENG | HINDI

आज से 30 साल बाद तीनों ख़ान यह करते हुए नज़र आएँगे!

Three Khans

30 साल सुनने में कितना लम्बा वक़्त लगता है, है ना?

पर चुटकी में उड़ जाता है! ज़रा उनसे पूछो जो बस अभी कुछ ही दिन पहले 1990 में पैदा हुए थे! 25 के हो चुके हैं और लगता है अरे 1990 तो कल ही था!

अब सोचो आज से तीस साल बाद देश के सबसे चहेते सुपरस्टार, आमिर ख़ान, सलमान ख़ान और शाहरुख़ ख़ान, तीनों ख़ान, क्या कर रहे होंगे!

सबसे पहले तो आपके दिमाग़ में आएगा कि यार बुड्ढे हो गए होंगे!

अब आज तीनों ख़ान 50 साल के आस-पास हैं तो 80 में बुढ़ापा जायज़ ही है, क्यों?

ग़लत!

क्या अमिताभ बच्चन किसी भी एंगल से बूढ़े लगते हैं?

और बिग बी तो उस ज़माने के हैं जब साइंस ने इतनी तरक्की नहीं की थी! हमारे तीनों ख़ान भाई तो आज के ज़माने में राज कर रहे हैं, 80 के होते-होते टेक्नोलॉजी का फ़ायदा उठा के अपनी जवानी कायम रख ही लेंगे!

फिर क्या होगा?

सलमान ख़ान

सल्लू भाई की बात करें तो तब भी शायद अपनी जीवन साथी की खोज में नयी लड़कियों को हीरोइन बना रहे होंगे! तब तक अपने सिक्स-पैक पर तो कॉपीराइट करवा ही लेंगे ताकि अगर फूटी किस्मत से फिल्में ना मिलीं तो भी घर चलता रहेगा! उनकी सेल्फ़ी आया करेगी जिसमें उनकी आज के दौर की हर हीरोइन अपने बच्चों के साथ फोटो खिंचवायेगी और सलमान से गुज़ारिश करेगी कि जानू, मेरी बेटी को लॉन्च करो ना! हो सकता है तब कटरीना और ऐश्वर्या के बच्चों और उनके बच्चों के साथ रोमांस करते पाये जाएँ!

उनकी फिल्मों में भी नयेपन के नाम पर सिर्फ़ नए गाने और नए एक्शन सीन हुआ करेंगे, बाकी तो सलमान काफ़ी हैं कहानी और स्क्रिप्ट के नाम पर!

शाहरुख़ ख़ान

मुझे लगता है ३० साल बाद तक शाहरुख़ हिंदुस्तान में इतने मशहूर नहीं होंगे जितने अफ़्रीका, अमरीका और बाकी देशों में! तब तक वो नए किस्म के नाच भी सीख लेंगे, विदेशी शादियों में नाचने के लिए और उनका वो बाहें फैला के खड़े होने वाला सबका पसंदीदा स्टेप मंगल ग्रह से आये एलियंस किया करेंगे! शायद उन्हें दूसरे ग्रहों की शादियों-त्योहारों में नाचने के इनविटेशन भी मिलने शुरू हो जाएँ! हाँ क्रिकेट, फुटबॉल और फिर तब तक तो शाहरुख़ का खो-खो, कंचे और पिट्ठू खेलने वाली टीम में भी राज होगा! सलमान को दो-चार चांटे और मार दिए होंगे और 2-4 घूंसे खा भी लिए होंगे! बिना पैसा ख़र्च किये अगले 30 साल तक मुफ़्त की पब्लिसिटी की सारी तैयारी है उनके पास! अपने बच्चों से मुक़ाबला किया करेंगे शायद, बेस्ट एक्टर अवार्ड लेने के लिए!

करण जोहर से कह कर उन्हें अपना पारिवारिक प्रोडूसर-डायरेक्टर बनवा देंगे ताकि सिर्फ़ उनके घरवालों को फिल्में मिलें!

आमिर ख़ान

सबसे कम काम अगर कोई करेगा तो वो आमिर ख़ान होंगे! वो आजकल ही इतनी मुश्किल से कोई फिल्म करते हैं, आगे चलके तो वो हर स्क्रिप्ट को माइक्रोस्कोप में रख कर पढ़ा करेंगे! उसके बाद मार्केटिंग के लिए दुनिया भर के मार्केटिंग के लोगों को अपने घर बुलाएँगे और शायद घर-घर जा कर फ़िल्म का प्रचार करेंगे! किरदारों में तब तक उनके लिए नया कुछ रह नहीं जाएगा इसलिए शायद नए किरदार ही पैदा कर डालें! कोई बड़ी बात नहीं कि अपने चाहनेवालों को असल ज़िन्दगी में वैसा किरदार बनके जीने के लिए मजबूर भी कर डालें! तब तक समाज की उथल-पुथल को सँभालने के लिए अपने साथ ३-४ पानी के टैंकर लेकर चला करेंगे|

नहीं, पानी बाँटने के लिए नहीं, अपने आंसुओं को भरने के लिए ताकि उन्हें किसानों को खेती के लिए ‘आमिर ख़ान’ ब्रांड के तहत ऊंचे दामों पर बेच सकें! भविष्य तो सेट हैं उनका, बॉस!

बाकी क्या होगा इन तीनों की ज़िन्दगी में, इसके लिए ३० साल का इंतज़ार करना पड़ेगा दोस्तों! घबराओ मत, चुटकी बजाते ही निकल जाएगा यह वक़्त! तब तक इनकी फ़िल्मों का मज़ा लो!

Don't Miss! random posts ..