ENG | HINDI

लड़कियों को कैसे लड़के पसंद हैं क़ाबिल या रईस ?

क़ाबिल या रईस

क़ाबिल या रईस – जी हम यहाँ आपसे फ़िल्मों की बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि बात कर रहे हैं बॉफ़्रेंड की।

असल में अक्सर हमने लड़कों को ये कहते हुए सुना है कि लड़कियों को रईस यानी अमीर लड़के ही पसंद आते हैं.

क्या सच में ये सही है ?

तो चलिए जानते हैं इस बारे में क्या कहना है लड़कियों का. उनको कौन से लड़के पसंद है क़ाबिल या रईस !

मुंबई की लकी अभी कॉलेज के सेकंड ईयर में हैं  वो मानती हैं की महँगाई इतनी बढ़ गई है कि किसी भी लड़के से हैंगआउट करना मुमकिन नहीं। मेरे हिसाब से लड़कों का अमीर होना बहुत ज़रूरी है। तो मेरा वोट तो रईस को ही जाता है।

बैंगलोर की ऋचा जो पेशे से CA हैं कहती हैं कि पैसा तो ज़रूरी है, लेकिन मेरे लिए पार्ट्नर का क़ाबिल होना ज़्यादा ज़रूरी है। क़ाबिल होने पर वो रईस भी बन सकता है, लेकिन रईस है और क़ाबिल नहीं तो बहुत जल्दी उसका डाउन फ़ॉल भी हो सकता है।

दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज की पारुल तो कुछ और ही कहती हैं। पारुल उन चालक लड़कियों में से हैं जिन्हें क़ाबिल और रईस दोनों चाहिए।

पेशे से फैशन डिज़ाइनर श्रुति का कहना है कि उन्हें काबिल लड़के ज़्यादा पसंद आते हैं. क्योंकि आज लड़कियां भी पैसा कमाती हैं. ऐसे में उन्हें सिर्फ़ लड़के के पैसे पर डिपेंड नहीं रहना होता. आज कल के लड़के नेचर से अच्छे मिल जाएं वही बहुत बड़ी बात है. श्रुति कहती हैं कि काबिल लड़के लंबे समय तक साथ देते हैं.

ये तो लड़कियों की अपनी राय है क़ाबिल या रईस के बारे में ।

आप इनकी राय से बहुत ज़्यादा प्रभावित मत होईए। अपना दिमाग़ लगाइए और हाँ अपनी आवश्यकता का  ध्यान रखिए। अगर आप क़ाबिल हैं तो बेहतर होगा कि आप किसी रईस को खोजें, क्योंकि क़ाबिलियत तो आपने भरी ही है। वैसे भी ये आपकी लाइफ है, जैसे मर्ज़ी एंजॉय कीजिए.

Don't Miss! random posts ..