ENG | HINDI

पहली डेट पर लड़कियों को पसंद आती हैं यह 5 बातें ! पहली डेट में ही लड़की सेट हो जाएगी

पहली डेट

पहली डेट – अक्सर लड़कों को ये बात सबसे ज्यादा परेशान करती है…

आखिर कैसे वो अपनी पहली डेट पर लड़की से मिलें, कैसे बात करें, या कैसे उसे ये यकीन दिलाएं कि वो एक बेहतर पार्टनर है.

तो आइये जानते हैं कुछ जरूरी बातें जो आपके इन सभी सवालों के जवाब है.

आपको बस करने हैं कुछ छोटे से उपाय और ध्यान रखनी है कुछ छोटी-छोटी बातें –

1.  मैं जो कहूँगा सच कहूँगा और ईमानदारी से कहूँगा

जब भी आप किसी लड़की से मिलने जाते हैं तो आप काफी तैयारियां करते हैं जैसे कि क्या बात करेंगे? कैसे उसके साथ चलेंगे? यहाँ तक कि कैसे बातों को जाहिर करना है और कुछ तो अपने खाने पीने का भी अंदाज़ बदल देते हैं. पर सच मानिये, आपकी ये बातें लड़कियां कभी पसंद नहीं करती हैं. लड़की हमेशा चाहती हैं कि उसका साथी हमेशा ईमानदार रहे और उससे कभी झूठ न बोले. यहाँ तक कि कोई कमी भी है तो भी उसे बिना किसी झिझक के बता दे. इसीलिए आप ये बात अपने दिमाग में बिठा लें कि आप जैसे भी हैं उसके सामने अपने को बदलने की जरुरत नहीं है. आप जो हैं अगर आप वही दिखाते हैं, तो वो आपसे ज्यादा खुश होंगी.

2.  आपकी बातें उसके अतीत को न उखाड़ें

अक्सर लड़के अपनी पहली डेट पर लड़कियों से पूछ बैठते हैं कि क्या आप पहले किसी के साथ रिश्ते में रही हैं? या किसी लड़के को आप पहले पसंद करती थी? पर आपको बता दें कि लड़कियां ऐसे सवालों के जवाब देना पसंद नहीं करती. उसका जवाब चाहे कुछ भी हो तो याद रखें, जब तक आप दोनों एक बेहतर रिश्ते में न जाएँ तब तक ऐसे सवालों से दूर ही रहिये. बस आपकी ज्यादातर बातें उनके वर्तमान से जुडी हों तो बेहतर होगा. जैसे उनको क्या पसंद है? उन्हें कैसे अपना खाली समय बिताना पसंद है और कैसे वो अपना दिन शुरू और खत्म करती हैं. यही बातें करना सही रहता है.
 
3.  सकारात्मक बातें, पर आप उनको बोर न करें

पहली मुलाक़ात पर अगर आप चुप बैठे रहते हैं तो वो आपको बोरिंग बोल सकते हैं. तो आप कोशिश कीजिये कि आप बातों का सिलसिला जारी रखें और उसे बोर होने का मोका ही ना दें. एक बात का विशेष ध्यान रखें कि आप बीच-बीच में उनसे उनकी भी राय लेते रहे और पुछ लें कि क्या आपकी बातों से वो परेशान तो नहीं हो रही हैं. एक अच्छा बातचीत का माहौल अच्छे रिश्ते की नींव हो सकता है.

4.  अपनी बातों से आप जिद्दी ना बनें

आपको पहली मुलाकात पर एक स्वस्थ बातचीत का माहौल बनाने का प्रयास करना चाहिए, ना कि किसी तरह के विवाद को जन्म दें. अक्सर देखा गया है कि लड़के पहली मुलाकात पर भी बहस करने में जुट जाते हैं और आपकी ये बात आपकी पूरी छवि  को बर्बाद कर देती है.

5.  फर्स्ट डेट की सबसे जरूरी बात

हम सारी तैयारी कर लेते हैं पर सबसे जरूरी बात जो हम कभी ध्यान में नहीं रखते वो है और वो है मिलने का स्थान. हमेशा ही या पहली बार, मिलने की जगह या तो लड़की को चुनने दें या ऐसी जगह चुनें जहाँ चहल-पहल हो. स्थान ऐसा ना हो कि आप एक पल के लिए बात भी न कर सकें और एकदम सुनसान जगह भी आपकी छवि को खराब कर सकती है. तो इसका विशेष ध्यान रखें.

तो अब अगर आप अपनी पहली डेट पर जा रहे हैं तो क्या कहना है से लेकर कहाँ मिलना है तक, पूरा-पूरा ध्यान रखें और तब आप देखेंगे कि आपकी यह मुलाकात हमेशा के लिए यादगार बन सकती है.

Don't Miss! random posts ..