ENG | HINDI

बॉलीवुड में नहीं बल्कि इस फिल्ड में अपना करियर बनाना चाहते थे ये सितारे !

बॉलीवुड के सितारे क्या काम करना चाहते थे

बॉलीवुड के सितारे क्या काम करना चाहते थे – बॉलीवुड में नाम और शोहरत पाने का ख्वाब वैसे तो हर कोई देखता है लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में ही कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो एक दिन इस इंडस्ट्री में अपने करियर की उड़ान भरेंगे.

जी हां, बॉलीवुड के कई ऐसे सितारे हैं जो किसी और फिल्ड में अपना करियर बनाना चाहते थे और उसके लिए उन्होंने बकायदा मेहनत भी की लेकिन किस्मत ने उन्हें बॉलीवुड का स्टार बना दिया.

आइए आज हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही कामयाब सितारों के बारे में, बॉलीवुड के सितारे क्या काम करना चाहते थे – किस फिल्ड में अपना करियर बनाना चाहते थे.

बॉलीवुड के सितारे क्या काम करना चाहते थे –

1 – दीपिका पादुकोण

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आज बॉलीवुड की सबसे कामयाब अभिनेत्री मानी जाती हैं. लेकिन दीपिका की मानें तो वो अगर एक्ट्रेस ना होती तो एक अच्छी बैडमिंटन प्लेयर होती.

दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन के जाने माने खिलाड़ी रहे हैं. इसलिए दीपिका भी चाहती थी कि वो अपने पिता की तरह ही एक मशहूर बैडमिंटन प्लेयर बनें. लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था जिसकी बदौलत वो आज बॉलीवुड में राज कर रही हैं.

2- करीना कपूर

अभिनेत्री करीना कपूर खान बॉलीवुड में अपनी पहचान नहीं बनाना चाहती थीं बल्कि वो वकालत का पेशा अपनाना चाहती थीं. इसके लिए उन्होंने बकायदा एक साल तक वकालत की पढ़ाई भी की.

लेकिन करीना की तकदीर में शायद अभिनेत्री ही बनना लिखा था. इसलिए वो वकील तो नहीं बन पाईं लेकिन आज एक कामयाब अभिनेत्री जरूर बन गई हैं.

3- जैकलीन फर्नांडिस

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस श्रीलंका में एक टीवी रिपोर्टर थीं और उन्हें रिपोर्टिंग में बड़ा मजा आता था. बॉलीवुड अभिनेत्री बनने से पहले जैकलीन का सपना था कि वो एक मशहूर रिपोर्टर बनें और उनका एक अपना न्यूज चैनल हो.

जैकलनी की मानें तो उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो कभी एक्ट्रेस बनेंगी. लेकिन रिपोर्टिंग के दौरान ही उन्हें मॉडलिंग के ऑफर मिलने लगे और फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री में उन्होनें अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की.

4- सनी लियोनी

बॉलीवुड की सनसनी सनी लियोनी भी पॉर्न इंडस्ट्री में काम करने से पहले एक जर्मन बेकरी में काम करती थी. सनी बेकरी के बिजनेस में ही अपनी किस्मत आजमाना चाहती थीं लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.

बेकरी में काम करते-करते सनी पॉर्न फिल्मों की स्टार बन गई और अब बॉलीवुड में लगातार कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ रही हैं.

5 – परिणीति चोपड़ा

अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा इन्वेस्टमेंट बैंकिंग सेक्टर में अपना करियर बनाना चाहती थीं. इसके लिए परिणीति ने ट्रिपल डिग्रीयां भी हांसिल की.

फिल्मों में आने से पहले परिणीति यशराज बैनर के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में काम कर रही थीं. लेकिन लगता है किस्मत को कुछ और ही मंजूर था तभी तो उन्हें यशराज बैनर की फिल्म ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’ का ऑफर मिला और फिर उन्होंने एक्टिंग को ही अपना करियर बना लिया.

6 – तुषार कपूर

अभिनेता तुषार कपूर की मानें तो वो एक्टर नहीं बल्कि किसी फाइनेंशियल कंपनी का मैनेजर या सीईओ बनना चाहते थे. तुषार ने बकायदा इसके लिए एमबीए भी किया और एक फाइनेंशियल कंपनी में बतौर मैनेजर काम भी कर रहे थे.

लेकिन एक फिल्म स्टार का बेटा होने के नाते तुषार को फिल्मों के ऑफर मिलते रहते थे और एक दिन ऐसा आया जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में ही अपने करियर को मुकाम तक पहुंचाने की ठान ली.

7 – अरशद वारसी

अभिनेता अरशद वारसी अगर अभिनेता नहीं होते तो वो एक कोरियोग्राफर होते और इसी फिल्ड में अपना करियर बनाते. फिल्मों में आने से पहले अरशद साजिद और गोविंदा के पीछे एक्स्ट्रा डांसर के रुप में नाचते थे.

उन्होंने सेल्समैन और फोटोग्राफर के असिस्टेंट के रुप में भी काम किया है. लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री को शायद अरशद का इंतजार था इसलिए अरशद आज एक बेहतरीन अभिनेता के तौर पर जाने जाते हैं.

आपने जाना  बॉलीवुड के सितारे क्या काम करना चाहते थे – भले ही ये सितारे किसी और फिल्ड में अपना करियर बनाना चाहते थे लेकिन आज ये सभी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान रखते हैं, फिल्म इंडस्ट्री में आकर ये सितारे जितने कामयाब हुए हैं शायद किसी और फिल्ड में करियर बनाकर इतनी सफलता हांसिल ना कर पाते.

Don't Miss! random posts ..