ENG | HINDI

इन 5 सफल उद्योगपतियों की कैसे होती है दिन की शुरुआत !

सफल उद्योगपतियों के दिन की शुरुआत

दोस्तों हर किसी का रुटीन अलग होता है.

हर कोई अपने सुबह की शुरुआत अलग – अलग तरीके से करता है.

कोई सुबह उठते हीं सबसे पहले न्यूज़ देखना पसंद करता है. कोई फ्रेश होकर एक्सरसाइज करना, किसी को सुबह आंख खुलते हीं कॉफी चाहिए, तो कोई मॉर्निंग वॉक पर जाना पसंद करता है.

आज हम आपको बता रहे हैं, इन 5 सफल उद्योगपतियों के दिन की शुरुआत के बारे में, कि आखिर कैसे होती है इनकी गुड मॉर्निंग.

सफल उद्योगपतियों के दिन की शुरुआत – 

1. स्टीव जॉब्स (Apple)

स्टीव जॉब्स सुबह जल्दी उठने के आदी थे. और हर सुबह उठते हीं अपना चेहरा आईने में देखते थे. और खुद से ये सवाल करते कि आज मेरी जिंदगी का आखरी दिन है. और आज मैं जो काम करने जा रहा हूं, उससे मुझे खुशी मिलेगी या नहीं? अगर उन्हें जवाब में लगातार ना मिलता, तो वो समझ जाते इस काम में बदलाव की जरूरत है.

2. मार्क जुकरबर्ग (Facebook)

एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार मार्क जुकरबर्ग सुबह उठते हीं सबसे पहले अपना फोन देखते हैं. और फिर facebook देखकर दुनिया का हाल-चाल लेते हैं.

सफल उद्योगपतियों के दिन की शुरुआत

3. बिल गेट्स (Microsoft)

एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार बिल गेट्स अपने हेल्थ के लिए मशहूर हैं. वो सुबह – सुबह घंटों अपने ट्रेडमिल के साथ बिताते हैं. और इस दौरान टीचिंग कंपनी का कोर्स देखना भी पसंद करते हैं.

सफल उद्योगपतियों के दिन की शुरुआत

4. हावर्ड स्कल्ट्ज (StarBucks)

हावर्ड स्कल्ट्ज ने एक छोटी सी कॉफी शॉप सीएटल को सक्सेस की ऊंचाइयों तक पहुंचाया. एक अंग्रेजी वेबसाइट की माने तो, ये सुबह – सवेरे उठकर अपने तीन कुत्तों के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकल जाते हैं. और वापस आने पर अपने लिए खुद ही कॉफी बनाना पसंद करते हैं.

सफल उद्योगपतियों के दिन की शुरुआत

5. जैफ बेजोस (Amazon)

अमेजन डॉट कॉम के फाउंडर, सीईओ हैं जेफ बेजोस. सुबह की शुरुआत अपने परिवार के साथ हेल्दी नाश्ता करना पसंद करते हैं. सुबह – सुबह की मीटिंग इन्हें बिलकुल पसंद नहीं है.

सफल उद्योगपतियों के दिन की शुरुआत

ये है सफल उद्योगपतियों के दिन की शुरुआत – ये विश्वभर में सबसे बड़े उद्योगपतियों में से हैं. आप भी सफलता की सीढ़ी तय करते हुए उंचे मंजिल को पाना चाहते हैं, तो अपने दिन की शुरुआत कुछ अच्छी आदतों से करें. पूरे दिन भर चुस्त-दुरुस्त रहते हुए, अपने सारे कार्यों को सफलतापूर्वक अंजाम दें. क्योंकि इंसान वो चीज है, जो चाहे तो कुछ भी कर सकता है.

फिर चाहे हम में से कोई भी क्यों ना हो.