ENG | HINDI

सरकार नौकरी करने वाले लड़कों के बारे में ऐसा सोचती है लडकियाँ !

सरकारी नौकरी करनेवाले लड़के

सरकारी नौकरी करनेवाले लड़के – अकसर लोग सरकारी नौकरी के पीछे भागते हैं और बेटी की शादी करने पर माता-पिता भी सरकारी नौकरी वाला लड़का ही ढूंढते हैं। वैसे तो सरकारी नौकरी के कई फायदे हैं लेकिन इसके नुकसान भी हैं।

लड़कियों को सरकारी नौकरी करनेवाले लड़के कुछ खास पसंद नहीं आते हैं।

लड़कियों की मानें तो सरकारी नौकरी करनेवाले लड़के 9 से 5 के ऑफिस टाइम में ही उलझे रहते हैं और उनकी लाइफ में कुछ भी रोमांचक नहीं होता। इनकी लाइफ बोरिंग होती है और ये पार्टी वगैरह भी ज्‍यादा नहीं करते हैं।

जबकि लड़कियों को कूल लड़के पसंद आते हैं।

इसलिए लड़कियां सरकारी नौकरी करने वाले लड़कों को ज्‍यादा तवज्‍जो नहीं देती हैं।

उनके अनुसार प्राइवेट नौकरी करने वाले लड़के मॉडर्न और उनके विचारों को समझने वाले होते हैं। प्राइवेट नौकरी करने वाले लड़के जॉब की चुनौतियों और उसके तनाव को समझते हैं और वो अपनी पार्टनर को भी इसे हैंडल करने में मदद करते हैं जबकि सरकारी नौकरी करने वाले लड़के आराम को ज्‍यादा पसंद करते हैं।

सरकारी नौकरी में किसी भी तरह की टेंशन नहीं होती है जिस कारण ये अपने पार्टनर की जॉब प्रोफाइल को आसानी से नहीं समझ पाते है।

भले ही लड़कियों को लगे कि सरकारी नौकरी करनेवाले लड़के से शादी करने के बाद उनकी लाइफ बोरिंग हो जाएगी लेकिन ज़रा गौर कीजिए कि सरकारी नौकरी करनेवाले लड़के से शादी करने पर आपको कितना फायदा होगा। आप जब चाहें कहीं घूमने जा सकती हैं वो भी सरकार के खर्चे पर। सरकारी कर्मचारियों को और भी कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं।

सरकारी नौकरी करनेवाले लड़के में भी खुशियाँ होती है – उनकी लाइफ भी दिलचस्प होती है –  इसलिए भावनाओं में ना बहकर अपने और अपने भविष्‍य के लिए एक सही निर्णय लें क्‍योंकि आने वाला कल आपके ही निर्णय पर टिका होगा इसलिए जो भी फैसला लें सोच-समझकर लें।