ENG | HINDI

पहली मुलाकात में लड़कों में ये बातें नोटिस करती हैं लड़कियां

फर्स्‍ट इंप्रेशन इज़ लास्‍ट इंप्रेशन – ये बात काफी हद तक सही लगती है क्‍योंकि पहली मुलाकात ही आपकी आगे की मुलाकातों का निर्णय करती है। महिलाओं में एक खूबी होती है कि वो मुलाकात के दौरान कुछ मिनटों में ही अपने होने वाले पार्टनर को भांप लेती हैं।

पहली मुलाकात के दौरान लड़कियां सामने वाले की कुछ चीज़ों को नोटिस करती हैं और अगर वो सही हो गईं तो उन्‍हें अपना पार्टनर बनाने के लिए हां कर देती हैं। आज हम आपको बताएंगें कि पहली मुलाकात के दौरान लड़कियां अपने भावी पार्टनर में क्‍या चीज़ें नोटिस करती हैं।

आंखें

आंखे दिल का आईना होती हैं और इसी आईने के ज़रिए लड़कियां अपने भावी पार्टनर के दिल का हाल जान लेती हैं। कई लड़कियों का कहना है कि वो अपने पार्टनर में सबसे पहले उनकी आंखें नोटिस करती हैं। लड़कियों के मुताबिक लड़कों की आखें दयालु, दिलचस्‍प, स्‍मार्ट होती हैं।

बॉडी लैंग्‍वेज

आंखों की तरह बॉडी लैंग्‍वेज से भी किसी इंसान के व्‍यवहार के बारे में पता लगाया जा सकता है। आपके हाथों को मोड़ने का तरीका, बैठने कस सलीका और अपनी पार्टनर को छूने का तरीका आपकी बॉडी लैंग्‍वेज के बारे में बहुत कुछ कह जाता है।

ड्रेसिंग सेंस

लड़कियां लड़कों की ड्रेसिंग सेंस से भी इंप्रेस हो सकती हैं। आजकल पुरुष भी महिलाओं की तरह अपनी ड्रेसिंग और लुक पर पूरा ध्‍यान देते हैं। आपके कपड़े और आपका स्‍टाइल पहली मुलाकात में किसी को इंप्रेस करने के लिए काफी होता है।

पर्सनल हाईजीन

इस बात पर लड़कियां सबसे ज्‍यादा गौर करती हैं। आपके नाखून कटे हैं या नहीं, आपने साफ कपड़े पहने हैं या नहीं आदि। इन बातों को भी लड़कियां जरूर नोटिस करती हैं।

कहां देख रहे हैं

आमतौर पर सभी लड़कों की आदत होती हैं कि वो आसपास बैठी हुई लड़कियों को घूरने लगते हैं। पहली मुलाकात के दौरान लड़कियों की आपकी इसी हरकत पर नज़र होती है कि आप कब किसे और कैसे देख रहे हैं।

अब अगर आप किसी से पहली बार मिलने जा रहे हैं तो अपनी इन सभी चीज़ों को ठीक कर लें क्‍योंकि लड़कियां आपको इन्‍हीं बातों के आधार पर सिलेक्‍ट और रिजेक्‍ट करेंगीं।

Don't Miss! random posts ..