ENG | HINDI

अफेयर में पड़ने के बाद लड़कों के शुरु हो जाते हैं ये काम

किसी भी दोस्‍त के रिलेशनशिप में आने या एंगेज्‍ड होने पर बाकी लोग उसे छेड़ने लगते हैं कि वो बदल गया है और अब पहले जैसा नहीं रहा है। कहते हैं कि प्‍यार में पड़ने के बाद लड़कों और लड़कियों दोनों की ही कुछ आदतों में बदलाव आ जाता है।

क्‍या आप जानते हैं कि प्‍यार में पड़ने के बाद लड़के क्‍या काम करने लग जाते हैं और उनमें क्‍या बदलाव आते हैं? अगर नहीं तो आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि प्‍यार में पड़ने के बाद लड़के क्‍या काम करने लगते हैं।

समय का ध्‍यान रखना

लड़कों की आदत होती है कि वो हर जगह हर काम में देरी से पहुंचते हैं। समय की पाबंदी तो उनकी डिक्‍शनरी में होती ही नहीं है। हमेशा लेट लतीफ कहे जाने वाले लड़के प्‍यार होते ही अपने समय का बहुत ध्‍यान रखने लगते हैं। अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के टाइम को वो एक मिनट भी बर्बाद नहीं करना चाहते हैं।

फिजूलखर्ची करना

पहले जो लड़के अपने दोस्‍तों को खूब पार्टी दिया करते थे वो रिश्‍ते में पड़ने के बाद कंजूस हो जाते हैं। दोस्‍तों पर खर्च करने से पहले वो दस बार सोचने लगते हैं। आखिर उनका जबे खर्च दोगुना जो हो जाता है। पहले जहां वो हज़ार रुपए यूं ही बिना सोचे ही खर्च कर देते थे वहीं अब उनका रिश्‍ता उनका खर्च दोगुना कर देता है जिस वजह से उन्‍हें अपने दोस्‍तों पर खर्च करने से पहले दस बार सोचना पड़ता है।

बहाने बनाना

इस बात में तो कोई शक नहीं है कि रिश्‍ते में पड़ने के बाद लड़के और लड़कियां दोनों ही बहाने बनाना सीख जाते हैं। लड़के भी प्‍यार में पड़ने के बाद बहाने बनाना सीख ही लेते हैं। अपने पार्टनर से मिलने के लिए कभी बॉस से छुट्टी के लिए बहाना बनाना पड़ता है तो कभी मां-बाप से बहाने बनाकर मिलने जाना पड़ता है।

अकेले मुस्‍कुराने की आदत

ये आदत बहुत सामान्‍य है और जो कोई भी प्‍यार में पड़ता है उसे ये आदत लग ही जाती है। लड़कों के साथ भी कुछ ऐसा ही होता है। रिलेशन‍शिप में पड़ते ही लड़के कई आर अपनी गर्लफ्रेंड या पार्टनर के बारे में सोच-सोचकर अकेले ही मुस्‍कुराने लगते हैं। ऐसा करते वक्‍त उन्‍हें अपने आसपास के लोगों की कोई परवाह नहीं होती और वो तो बस अपनी ही दुनिया में खोए रहते हैं।

दोस्‍तों, अगर आपको भी कभी प्‍यार हुआ है तो आपने भी कभी ना कभी अपनी लाइफ में इन चीज़ों को एक्‍सपीरियंस किया ही होगा और ऐसा तो कोई इंसान नहीं होगा जिसे कभी किसी से प्‍यार ना हुआ हो।

इसलिए आपने भी अपनी लाइफ में इन चीज़ों का अनुभव किया ही होगा। प्‍यार एक खूबसूरत अहसास है जिसके आने के बाद हर इंसान के अंदर कुछ बदलाव आने लगते हैं। कभी-कभी ये बदलाव अच्‍छे और जरूरी भी होते हैं क्‍योंकि इससे आपका रिश्‍ता मजबूत और बेहतर बनता है और उसमें प्‍यार भी बढ़ता है।

अगर आपको भी अपने किसी दोस्‍त या खुद में ये बातें नज़र आ रही हैं तो समझ जाएं कि आपको भी प्‍यार हो गया है।

Don't Miss! random posts ..