ENG | HINDI

लड़कियों ने बताये अपने उन दिनों के अनुभव ! पीरियड्स की सारी जानकारी लड़कों के लिए शेयर करी

What Boyfriends Need To Know About Girlfriends Periods

लड़के अक्सर हैरान रहते हैं और यह जानने के लिए काफी उत्सुक भी होते हैं कि आखिर लड़कियों को पीरियड्स के दिनों में क्या-क्या होता है. किस तरह की तकलीफ उनको होती है और किस तरह का व्यवहार वह उन दिनों में करती होंगी.

तो जब आज के लड़के इतना सोच ही रहे हैं इसी को ध्यान में रखते हुए कुछ लड़कियों ने एक वीडियो बनाया है. आज यह वीडियो वायरल हो चुका है. इसमें चार लड़कियां ही जो अपने उन दिनों के सभी अनुभव लड़कों के सामने रख रही हैं.

इस वीडियो को उपयोगिता के आधार पर पूरे नंबर दिए जा सकते हैं. क्योकि यह एक मनोरंजन करने वाला वीडियो बिलकुल नहीं है. चारों लड़कियों ने इसमें उन सभी सवालों के जवाब दिए हैं जिनको जानना हर लड़की के भी जरुरी होता है.

मासिक धर्म क्या होता है

यदि लड़की डिम्ब के उत्सर्जन (अंडाशय से डिम्ब का निकलना) के आसपास यौन संबंध नहीं बनाती हैं, तो किसी शुक्राणु की डिम्ब तक पहुंच कर उसे निषेचित करने की संभावनाएं नहीं रह जाती हैं. अतः गर्भाशय की वह परत जो मोटी होकर गर्भावस्था के लिए तैयार हो रही थी, टूटकर रक्तस्राव के रुप में बाहर निकल जाती है. इसे मासिक धर्म कहते हैं.

लेकिन पेड क्या होता है, कैसे उपयोग करते हैं और लड़कियों के बैग में क्या-क्या होता है. इस तरह के कई सवालों का जवाब इन लड़कियों ने वीडियो के अंदर बे-झिझक दिया है.