ENG | HINDI

महिलाओं के लिए किए गए ये अजीब आविष्कार देख आपका सिर भी घूम जाएगा

महिलाओं के लिए किये गए अजीब आविष्कार

महिलाओं के लिए किये गए अजीब आविष्कार – आज के दौर की एक खासियत ये है कि आप कैसे भी कपड़े पहन लें, कैसा भी मेकअप कर लें, सब फैशन कहलाता है.

मगर कुछ सालों पहले तक नीले पैंट पर पीली शर्ट पहने वाले को लोग अजीब नज़रों से देखते थें. पुरानी फिल्में देखकर आप भी शायद हीरो हीरोइन के कपड़ों को देखकर हंसते होंगे, लेकिन क्या आज के दौर के सारे फैशन अच्छे ही हैं. महिलाओं के लिए फैशन के नाम पर कुछ ऐसी चीज़ों का आविष्कार हुआ है जो बहुत अजीब और गैरज़रूरी लगती है.

यकीन न हो तो खुद ही देख लीजिए महिलाओं के लिए किये गए अजीब आविष्कार –

महिलाओं के लिए किये गए अजीब आविष्कार

१ – LED पलकें

ये LED आईलैशेस आपको भीड़ से अलग अंदाज देंगी. लेकिन सोचने वाली बात ये है कि इसे इस्तेमाल करेगा कौन? क्या आप किसी पार्टी में ऐसी आईलैशेस लगाकर जोकर दिखना चाहेंगी?

महिलाओं के लिए किये गए अजीब आविष्कार

२ – लिपस्टिक

अगर आपको भी लिपस्टिक लगाना पसंद नहीं है या लिपस्टिक लगाना आती नहीं तो ये खास आपके लिए ही बनाया गया है. इस लिपस्टिक स्टिकर को अपने होंठ पर चिपकाकर आप शाइनी लुक पा सकती हैं. ये बात और है कि इस शाइनी लिपस्टिक को लगाकर आप सुंदर की बजाय बंदर लगेंगी.

महिलाओं के लिए किये गए अजीब आविष्कार

३ – प्लास्टिक फेस

अगर मेकअप करने में आपको आलस आता है तो इस प्लास्टिक फेस को ट्राई कीजिए, लेकिन जरा संभलकर लोग आपको रोबोट ना समझ लें. अगर किसी का चेहरा इतना अजीबो गरीब लगेगा तो लोग त उसे देखेंगे ही. तो आप अगर ये प्लास्टिक फेस लगाने की सोच रही हैं तो लोगों की घूरती निगाहों का सामना करने के लिए तैयार रहिए.

४ – नेल पेंट ड्राय

नेल पॉलिश सुखाने का इससे आसान तरीका देखा है कहीं? यकीन नहीं होता. कोई ऐसी चीज का अविष्कार भी कर सकता है, मगर इसे बनाने वाले के दिमाग की दाद ज़रूर देनी होगी, क्योंकि यह महिलाओं की समस्याओं को अच्छी तरह से समझता है.

५ – हैंडबैग ना ले जाएं

अगर आप भी अपने हैंडबैग या बैग कहीं भी भूल जाती हैं तो आज से बैग ले जाना बंद. इस ट्रेंडी ‘ब्रा’ का इस्तेमाल कीजिए. अपना सामान महफूज रखिए. बैग से तो कोई आपका सामान चुरा भी सकता है मगर इस जगह से कोई सामान चुराने की हिम्मत नहीं करेगा.

६ – मोटापा करे दूर

मोटापे से परेशान हो लेकिन खाना नहीं छोड़ना चाहते तो ये फोक आपकी मदद कर सकता है. ये खाई गई कैलोरीज़ को काउंट करता है. इससे आप ये जान जाते हैं कि आप अब तक कितनी कैलोरी ले चुके हैं, है न दिलचस्प.

महिलाओं के लिए किये गए अजीब आविष्कार

७ – क्या ये चप्पल है

बारिश में चप्पल-जूतों को भीगने से बचाने के लिए फुटवियर्स पर ही छाता लगा दिया गया. अजीब है ना..क्या आप इन फुटवियर्स को पहनना पसंद करेंगे? इससे आपको बारिश में अपनी महंगी सैंडल के खराब होने का डर नहीं सताएगा.

महिलाओं के लिए किये गए अजीब आविष्कार

ये है महिलाओं के लिए किये गए अजीब आविष्कार – महिलाओं के किसी शुभचिंतक ने ऐसे अजीबगरीब आविष्कार कर तो दिए, लेकिन इसे देखकर अधिकांश महिलाएं खुद ही सोच में पड़ गई होंगी कि भला इसे इस्तेमाल में कैसे लाया जाए? कहीं आप भी तो नहीं इनमें से कोई चीज़ ट्राई करने की सोच रही हैं?

Don't Miss! random posts ..