ENG | HINDI

अपने अजीबोगरीब अंदाज के लिए इतिहास में दर्ज हैं ये मौतें

अजीबोगरीब मौतें

अजीबोगरीब मौतें – इस दुनिया में ना जाने कितने लोगो ने इतिहास कायम कर रखा है.

कुछ ने महानता का तो कुछ ने अपनी बेवकूफियों के कारण. जिस तरह ये दिलचस्प रहस्यों से भरी हुई है ठीक उसी तरह इतिहास में कई अजीबोगरीब वारदाते भी घटित हुई हैं. आपको बता दे की ऐसे ही कई किस्से मौत से भी जुडे हैं जिनके बारे में जानकर आप चौंक उठेंगे. वैसे तो जन्म और मृत्यु केवल किस्मत पर ही निर्भर करती है लेकिन कुछ लोगो की मौत इस बात का सीधा-सीधा सबूत देती है की जब आपकी किस्मत में मौत लिखी होगी तो वह कैसे ना कैसे आपको अपने गले लगा ही लेगी.

तो आइए जानते हैं इतिहास की कुछ अजीबोगरीब मौतें  और अजीबोगरीब मौतो के राज के राज के बारे में –

अजीबोगरीब मौतें –

क्लीमेंट लायर्ड व्लांदिगम

क्लीमेंटलायर्ड एक अमरीकी नेता था जिन्हे मर्डर केस व कानून की भी काफी जानकारी थी. ओहियो के नेता रहे क्लीमेंट की मौत एक मर्डर केस सुलझाते हुए ही हुई थी. क्लीमेंट हत्या कांड का नाटकीय रूपांतरण कर रहे थे और उसी दौरान उनके हाथ से पिस्टल चल गई और उनकी मौत हो गई.

अडोल्फ फ्रैडरिक

आपको जानकर हैरानी होगी की 18वी सदी के स्वीडन के राजा अडोल्फफ्रैडरिक की मौत ज्यादा खाना खा लेने के कारण हुई थी. जी हाँ दोस्तो जिस तरह से उन्होने अपनी मौत से पहले भारी मात्रा में खाना खाया था वह देख कर सभी हैरान रह गए थे. ६० वर्ष की उम्र में इतना भोजन करना किसी भी व्यक्ति के लिए हानिकारक व जानलेवा हो सकता है, और उस समय स्वीडन के राजा के लिए वो भोजन वही साबित हुआ. उस समय लेकिन किसी को ये नहीं लगा था की अडोल्फ सुबह ज्यादा खा लेने के कारण मृत घोषित कर दिएजाएंगे.

इस्दोरा डंकन

इस्दोराकी मौत ने सभी को हिला दिया था. स्कोदरा को मॉर्डन डांस की मदर कहा जाता था. एक समय पर वह अमेरिका की सबसे बडीडांसर भी मानी जाती थी. लेकिन बता दे की उनकी मौत का कारण जानकर सभी हैरान रह जाते हैं. दरअसल उनकी मौत का कारण उनका एक स्कार्फ था. यह स्कार्फ उनको उनकी दोस्त ने तोहफे में दिया था जो की लंबाई में काफी बड़ा था. एक बार स्कोदरा वही स्कार्फ पहने अपनी गाडी से घूमने के लिए उतरी और बेध्यानी में उनका स्कार्फगाडी के टायर में फंस गया जिसके बाद उनकी मौत हो गई.

अजीबोगरीब मौतें

हंस स्टिनिंगर

इस बात पर शायद आपके लिए भी यकीन करना थोडा मुश्किल हो लेकिन 16वी सदी में ब्रुनो के मेयर की मौत दाडी पर फिसलने की वजह से हुई थी. ब्रुनो के मेयर रहे हंस स्टिनिंगर अपनी लंबी दाडी के लिए जाने जाते थे. सबसे पहली हैरान करने वाली बात ये थी की उनकी फाडी 4.5 फीट लंबी थी और वह उसे आमतौर पर अपनी जेब में रखते थे. लेकिन जब एक बार वह किसी कमरे में आग में फंसे तो वह अपनी दाडी को सहेजना भूल गए और उसी के ऊपर अपना पैर रख वैठे जिस कारण वह फिसल गए और अपना दम तोड बैठे.

अजीबोगरीब मौतें

ये है अजीबोगरीब मौतें – तो दोस्तो ये थे इतिहास के वो लोग जिनकी मौत से ज्यादा मौत की वजह मशहूर व हैरान कर देने वाली बनी.

Don't Miss! random posts ..