ENG | HINDI

इंडिया में प्यार के इजहार करने के है ऐसे-ऐसे तरीके !

प्यार के इजहार करने के तरीके

प्यार के इजहार करने के तरीके – प्यार अपने आप में इतना खूबसूरत शब्द है, जो हर रिश्ते की मजबूती को बयां करने वाला होता है.

किसी भी रिश्ते में प्यार का होना बेहद आवश्यक होता है. लेकिन ये प्यार जब एक लड़के और एक लड़की के बीच का हो तो उसकी अपनी अलग ही परिभाषा होती है. और किसी भी रिलेशनशिप के खूबसूरत पहलू की बात अगर की जाए, तो वो होता है प्यार का इजहार.

प्यार का इजहार करना काफी मुश्किलों भरा होता है.  इसके लिए एक लंबी प्लानिंग की भी आवश्यकता होती है. लड़के या किसी लड़की के लिए भी अपने प्यार का इजहार करना काफी मुश्किलों भरा होता है. ये काफी दिलचस्प भी होता है. हर लड़का हो या लड़की चाहता है कि उसका प्रेमी उससे अपने प्यार का इजहार करे.

प्यार के इजहार करने के तरीके

दोस्तों आज हम आपको प्यार के इजहार करने के तरीके बता रहे हैं. हमारे देश में अलग-अलग राज्यों में प्यार के इजहार करने के तरीके अलग-अलग हैं. जिन्हें अपनाकर आप भी अपनी मोहब्बत का इकरार आसानी से कर, उसे दिलकश और यादगार बना सकते हैं.

प्यार के इजहार करने के तरीके –

अंग्रेज़ी में – 

अंग्रेजी में प्यार का इजहार करना सबसे ज्यादा आसान होता है. अंग्रेजी का शब्द बेहद खूबसूरत और सामने वाले को खुश करने वाला होता है. प्यार के इजहार के लिए ये 3 शब्द “आई लव यू” हर प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे से सुनना चाहते हैं. और बार-बार सुनना चाहते हैं. तो अगर आप अंग्रेजी में अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं.

हिंदी में – 

हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा है. और बेहद खूबसूरत भाषा है. प्यार का इजहार करने के लिए हिंदी शब्द का प्रयोग काफी रोमांचक होता है. और इसे बोलने के लिए अंग्रेजी से ज्यादा मेहनत की जरूरत होती है. हिंदी में बोलना हर प्रेमी के लिए ज्यादा मुश्किल भरा होता है. जहां एक तरफ अंग्रेजी में ‘आई लव यू बोलना’ आसान होता है. वहीं हिंदी में ‘मैं आपसे प्यार करता हूं’ या ‘मुझे तुमसे प्यार है’ कहने के लिए काफी सोचने की आवश्यकता पड़ जाती है. लेकिन हिंदी भाषा में प्यार का इजहार करना आपके प्रेमी को निश्चित रूप से पसंद आएगा.

उर्दू में –

उर्दू भाषा बेहद खूबसूरत और मीठी है. अगर आप अपने प्रेमी को उर्दू में प्यार का इजहार करना चाहते हैं, तो आपको उसके लिए बोलना होगा कि ‘मैं आपसे मोहब्बत करता हूं’

पंजाबी में –

पंजाबी भाषा हर किसी को पसंद आता है. तो अगर आप अपने प्रेमी को पंजाबी में प्रपोज करना चाहते हैं, तो आपको बोलना होगा “मैं तैनु प्यार करदा”

गुजराती में –

गुजराती में प्यार का इजहार करने के लिए बोलना पड़ता है ‘हूँ तने प्रेम करुं छूं’

बंगाली में –

बंगाली में प्रेमी अपने प्रेमी को प्यार का इजहार करने के लिए बोलते हैं ‘आमी तुमाके भालोबाशी’

मराठी में –

अगर आप मराठी भाषा में अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं, तो उसके लिए आपको बोलना होगा ‘मी तुला प्रेम करतो’

राजस्थानी में –

राजस्थानी भाषा में अपने प्यार का इजहार करने के लिए बोलना होगा ‘मैं तने प्यार करूं’

तमिल में –

तमिल भाषा में प्यार का इजहार करना है तो बोलो ‘नान उन्नई प्रेमीसतुन्नानु’

भोजपुरी में –

भोजपुरी भाषा में अपने प्यार का इजहार करने के लिए बोलें ‘हम तोहरा से प्यार करीला’

मैथिली में –

मैथिली में प्यार का इजहार करने के लिए बोलना पड़ता है ‘हम आहां से प्यार करै छी’

संस्कृत में –

अगर आप अपने प्यार का इकरार संस्कृत भाषा में करना चाहते हैं तो बोलें ‘त्वाही शिनहयामी’

कश्मीरी में – 

कश्मीरी भाषा में प्यार का इकरार करने के लिए बोलें ‘मई छा चैन माई’

कोंकणी में कहते हैं ‘तु मागेल मोगा छो‘, सिंधी में कहते हैं ‘मा तोखे प्यार केदों अहयन’, मणिपुरी में बोल सकते हैं ‘इना नंनगूबू नुनगसी‘ ओरतों या में ‘मू तुमाकू भल पाए’ कन्नड़ में ‘नानू नीन्ना प्रीतिसुतैन’ 

ये है प्यार के इजहार करने के तरीके – आप भी अगर अपने प्यार का इजहार अलग तरीके से करना चाहते हैं, तो हमारे देश में अलग-अलग भाषाओं में से अपने पसंदीदा भाषा से, अपने प्रेमी से अपनी मोहब्बत का इकरार करें और उनका दिल जीत लें.