ENG | HINDI

इस तरह से मांगेगे किसी लड़की का फोन नंबर तो वो मना नहीं करेगी!

लड़की से फोन नंबर माँगने के तरीके

दुनिया में मोबाइल फ़ोन का आविष्कार बात करने के लिए हुआ है।

और जब किसी लड़की को दिल की बात कहनी हो तो मोबाइल फ़ोन से बेहतर कोई साधन नहीं है।

लेकिन अक्सर लड़कों की ये प्रॉब्लम होती है कि वे अपने दिल की बात तो कहना चाहते है, लेकिन लड़कियों से नंबर मांगने में उनको डर लगता है।

आज हम यहाँ पर आपको लड़की से फोन नंबर माँगने के तरीके दे रहे है जिनको अपनाकर आप किसी भी लड़की से उसका नंबर मांग सकते है।

ये लड़की से फोन नंबर माँगने के तरीके आपको आसानी से लड़की का नंबर दिलवाएंगे-

लड़की से फोन नंबर माँगने के तरीके 

1.  सबसे पहले दोस्ती करे-

किसी भी लड़की को उसका नंबर लेने से पहले उसको ये विश्वास दिलाना होगा कि आप उसका नंबर सार्वजानिक नहीं करेंगे या उसका गलत इस्तेमाल नहीं करेंगे। जब तक लड़की और आपके बीच विश्वास कायम नहीं होगा तब तक वो आपको अपना नंबर नहीं देगी। इसलिए जरुरी है कि दोस्ती करके उसके और अपने बीच एक भरोसा बनाया जाए। फिर वो आसानी से आपको अपना नंबर दे देगी।

2.  जल्दबाजी नहीं करे-

आप उसका नंबर लेने के लिए उसके आगे पीछे नहीं घूमें क्योंकि लड़कियों को ऐसे लड़के बिलकुल पसंद नहीं आते है, जो हर वक्त उनका पीछा करते रहते है। इसलिए ये जरुरी है कि नम्बर लेने के लिए थोड़ा धैर्य रखा जाए। 

3.  झूठ मत बोलिए-

कभी भी किसी लड़की से ऐसा झूठ बोलकर नंबर मत मांगिए कि आप उससे दोस्ती करना चाहते है। क्योंकि लड़कियां ऐसे झूठ बहुत जल्दी पकड़ लेती है और वैसे भी ये ट्रिक अब काफी पुरानी हो चुकी है इसलिए झूठ बोलने से तौबा करे।

4.  सीधे लड़की से ही बात करे ना कि उसके दोस्त से कहे-

उसका नंबर उसी से मांगना चाहिए किसी दूसरे की मदद लेने से आपका काम बिगड़ सकता है। क्योंकि लड़की सोचेगी की आप खुद नंबर नहीं मांग सकते तो दोस्ती क्या खाक करेंगे।

5.  लड़की को शर्मिंदा कभी ना करे-

बात करने के लिए केवल नंबर ही काफी नहीं है अगर वह आपको नंबर नहीं देती है और थोड़ा समय चाहती है तो उसे शर्मिंदा नहीं करे। हो सकता है वह कोई ऐसा बहाना बनाये जो आपको बेमतलब सा लगे, तो इसे ज्यादा तूल ना दे, बल्कि फिर से कोशिश करे।

6.  क्यों जैसे सवाल के लिए हमेशा तैयार रहे-

हर लड़की पूछेगी की आपको उसका नंबर क्यों चाहिए, तो ऐसे सवालों के लिए हमेशा तैयार रहे। और इसका जवाब बड़े ही क्रिएटिव तरीके से दें। आपको ऐसे सवाल और जवाब तैयार करके रखने होंगे जो उस वक्त आपके काम आ सके।

ये है लड़की से फोन नंबर माँगने के तरीके जो आपको उसका नंबर जरूर दिलवाएंगे  –  इन आसान से टिप्स को अपनाएंगे तो लड़की गुस्सा भी नहीं करेगी और अपना नंबर भी दे देगी।