ENG | HINDI

अगर करनी है मोदी जी से बात तो अपनाएँ यंगिस्थान के ये चार रास्ते !

मोदीजी से बात करने के रास्ते

मोदीजी से बात करने के रास्ते – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सत्ता में आने से भारत में कई बदलाव देखने को मिले है।

इनमें से एक मुख्य बदलाव है लोगों की सोच का। लोगों नेसैकड़ों सालों से हो रहे शोषण को त्याग कर एक नई जिंदगी को आयाम दिया हैफिर चाहे वह किसी भी धर्मं, सम्प्रदाय, जाति अथवा वर्ग का हो। मोदी के इस अभियान में भारत के नव युवाओं की भूमिका सबसे ज्यादा रही है।

इन्टरनेट के आधुनिक दौर ने सोशल मीडिया के ज़रिये भारत के युवाओं की पहुँच दूर-दूर तक बना दी है। आज फेसबुक, ट्विटर और ई-मेल के ज़रिये लोग मिनटों में कहीं भी अपनी बात पहुंचा सकते हैं। इसका सबसे ज्यादा फायदा आम जनता को हुआ है। लोगों में जागरूकता बढ़ी है और भारत विकासशील से विकसित होने में एक और सीढ़ी चढ़ चूका है। वही प्रधानमंत्री की नई-नई योजनाये भारत को विकसित बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। मतलब कहा जा सकता है कि प्रधानमंत्री मोदी के सत्ता में आने से भारत का विकास तो हुआ ही है इसके साथ-साथ लोगों की सोच में परिवर्तन भी देखने को मिला है।

यूं तो विकास की डोर मोदी जी के मंत्रियों के हाँथ में हैं लेकिन कहीं ना कहीं मोदी जी एक प्रधान के रूप में संरक्षक की भूमिका भी जरूर निभा रहे हैं। अगर सामाजिक तौर पर देखा जाए तो मोदी जी इस देश के लोगों का प्रत्यक्ष मार्गदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में भारत के लोगों का भी फ़र्ज़ बनता है कि इस मुहीम में अपने कर्ता-धर्ता का पूरा सहयोग करें।अपने आप-पास होने वाले भयंकर भ्रस्टाचार, अफसरों की घूसखोरी औरदेश का अहित करने वाली घटनाओं से अपने प्रधानमंत्री को अवगत कराये। इसके लिये कई सारे रास्ते खुद प्रधानमन्त्री मोदी ने आम जनता के लिए खोल रखे हैं। ये मोदीजी से बात करने के रास्ते हैं-

मोदीजी से बात करने के रास्ते – 

  • ई मेल- अगर आपके मन में प्रशासन को लेकर अथवा मोदी जी की योजनाओं से संवंधित कोई शिकायत है तो इस आईडी पर मेल करके आप अपनी शिकायत मोदी जी तक पहुंचा सकते हैं।  मोदी जी की यह मेल आईडी है[email protected].com
  • पत्र भेजकर- मोदी जी तक बात पहुँचाने का दूसरा रास्ता भी आसान है, सिर्फ आपको इस पते पर पत्र भेजना है। पता है- “7 रेस कोर्स रोड, नई दिल्ली”
  • वेबसाइट के मध्यम से- pmindia.gov.inवेबसाइट के ज़रिये भी आप नरेन्द्र मोदी जी तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं।
  • फेसबुक और ट्विटर- आज के समय में फेसबुक और ट्वीटर दो बहुत आसान माध्यम है। यहाँ  मोदी जी को टैग करके बड़ी आसानी से इन दोनों सोशल प्लेटफार्म द्वारा आप अपनी बात मोदी जी तक पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा पीऍमओ इंडिया को टैग करके भी संपर्क किया जा सकता है।

ये है मोदीजी से बात करने के रास्ते – ये सारे रास्ते सरकार ने अपनी जनता के लिए खोल रखे हैं, बस सरकार को जरूरत है तो ऐसी जनता की जो सरकार के ज़रिये अपने देश का विकास देखती हो ना कि सिर्फ अपना स्वार्थ।

Don't Miss! random posts ..