ENG | HINDI

नहाने के ये तरीक़े आपको देंगे ग्लैमरस लूक !

नहाने के तरीक़े

ख़ूबसूरत दिखना हर लड़की का सपना होता है.

मेकअप, ड्रेसअप से वो ख़ूबसूरत बनना भी चाहती है, लेकिन थोड़ी ही देर में उसका ग्लैमरस चेहरा डल पड़ जाता है.

वो थक जाती है. आपके साथ भी ऐसा ही होता होगा. हैवी कपड़े, ज्वेलरी आदि पहनने से आप सुंदर तो दिखती हैं, लेकिन बहुत जल्दी ही थक भी जाती हैं. क्या कभी आपने सोचा कि इन सबके अलावा भी आप सुंदर कैसे दिख सकती हैं, नहीं, तो अब सोचिए.

सिर्फ़ नहाने के तरीक़े से आप 24 घंटे सुंदर नज़र आ सकती हैं.

नहाने के तरीक़े

नहाने के तरीक़े –

1 – नहाने के पानी में नींबू

अगर आप चाहती हैं कि आप सुंदर और फ्रेश दिखें, तो बहुत ज़रूरी है कि अपने नहाने के तरीक़े में बदलाव करें. फटाफट नहाने से कोई फ़ायदा नहीं होने वाला. अब ज़रूरत है स्टाइल बदलने की. इसके लिए आप नहाने के पानी में 2 नींबू निचोड़ें. अब बचे हुए नींबू के छिलके से अपने चेहरे और हाथ को मलें. थोड़ी देर बाद नहा लें. ऐसा रोज़ाना करें.

2 – पानी में मिलाएं गुलाब की पंखुड़ियां

गुलाब की तरह सुंदर नज़र आना चाहती हैं, तो नहाने के पानी में गुलाब की पंखुड़ियां मिलाएं. इसके लिए नहाने से 30 मिनट पहले टब से भरे पानी में गुलाब की पंखुड़ियां मिलाएं. 30 मिनट के बाद इन पंखुहड़ियों को हाथ से मसलें और पानी में मिला दें. अब नहाएं. ऐसा प्रतिदिन करें.

3 – गरम पानी से नहाना

शरीर की थकावट को दूर करने से लेकर डेड सेल्स को हटाने में गरम पानी बहुत ही फ़ायदेमंद है. ऑफिस से आने के बाद हॉट शॉवर लें. इससे शरीर की थकान तो मिटेगी ही साथ में आप फ्रेश फील करेंगी.

4 – पानी में शहद और दूध

सुनकर भले ही आपको हैरानी हो, लेकिन ये नेचुरल तरीक़ा है ब्यूटीफिकेशन का. नहाने के पानी में थोड़ा सा ठंडा दूध और हनी मिलाएं. इसे पानी में अच्छी तरह से घोल दें. अब इस पानी से नहाएं. यक़ीन मानिए त्वचा खिल उठेगी.

ये नहाने के तरीक़े दे सकते है आपको ग्लैमरस लुक – सिर्फ़ अपने नहाने की प्रक्रिया में थोड़ा सा बदलाव करके आप बेहद ख़ूबसूरत लग सकती हैं. ख़ूबसूरती बढ़ने के साथ ही आपकी त्वचा भी मुलायम होगी.