ENG | HINDI

सुंदर और जवान दिखने के लिए जरूर करें ये 3 काम

सुंदर और जवान

सुंदर और जवान – खूबसूरत चीज़ हमेशा ही आकर्षित करती है। आपने भी अकसर देखा होगा कि हर कोई खूबसूरत इंसान की ओर खिंचा चला आता है और इसी वजह से हर कोई सुंदर और जवान दिखने की ख्‍वाहिश रखता है।

आपने कई बार लोगों को कहते सुना होगा कि बाहरी खूबसूरती से ज्‍यादा इंसान की सीरत महत्‍व रखती है लेकिन ऐसा होता नहीं है। असल जिंदगी में सीरत से ज्‍यादा सूरत को ही लोग ज्‍यादा तवज्‍जो देते हैं।

अगर आप भी सुंदर और जवान दिखना चाहते हैं तो रोज़ सुबह खाली पेट ये तीन चीज़ें खाने से आपका ये सपना पूरा हो सकता है। सुबह-सुबह खाली पेट ये तीन चीज़ें खाएंगें तो इससे आपकी पाचन शक्‍ति दुरुस्‍त रहेगी और आपके चेहरे पर पड़े रही झुर्रियां या कील-मुहांसे दूर हो जाएंगें।

तो चलिए जानते हैं कि वो तीन चीज़ें कौन सी हैं जिन्‍हें खाने से आप सुंदर और जवानत दिखेंगें।

सुंदर और जवान दिखने के लिए –

– चेहरे पर चमक लाने के लिए आपको रोज़ सुबह उठते ही खाली पेट एक गिलास चुकंदर का जूस पीना चाहिए। चेहरे पर चमक लाने के लिए चुकंदर का जूस बहुत कारगर होता है और अगर आप रोज़ ये काम करेंगें तो कुछ ही दिनों में आपका चेहरा चमकने लगेगा।

– सुबह खाली पेट नीबू के ऊपर शहद लगाकर खाएं। इससे भी आपके चेहरे पर पिंपल्‍स नहीं होंगें और आपका चेहरा साफ और चमकदार बना रहेगा।

– चेहरे से झुर्रियां हटाना चाहते हैं तो रोज़ सुबह दूध में दो चम्‍मच शहद मिलाकर पीएं। इससे आपके चेहरे की सारी झुर्रियां समाप्‍त हो जाती हैं और आपका चेहरा चमकदार बनता है।

अगर आप अपनी आदतों में इन तीनों चीज़ों में से किसी एक को भी शामिल कर लें तो कुछ ही दिनों में आपका चेहरा भी चमकने लगेगा।

इसके अलावा योग के माध्‍यम से भी आप जवान, खूबसूरत और लंबी उम्र पा सकते हैं। जी हां, इसी वजह से प्रधानमंत्री मोदी जी ने योग को पूरी दुनिया में फैलाया है ताकि सभी इसके महत्‍व को समझें और इसका फायदा उठाएं।

अगर आप भी खूबसूरत दिखने की चाहत रखते हैं तो अभी अपने लाइफस्‍टाइल में इनमें से किसी एक चीज़ को तो जरूर अपना लें। खूबसूरती और जवानी पाने के लिए इससे आसान तरीका और कोई नहीं है। इसमें ज्‍यादा खर्चा भी होगा और आपको ज्‍यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी।

अगर आप सुंदर और जवान दिखेंगें तो आपमें खुद में ही आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा इसलिए ये तरीका आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा। आज हम अपनी लाइफ में इतने ज्‍यादा बिजी हो गए हैं कि डेली लाइफ से जुड़ें कामों में गलतियां कर बैठते हैं। हालांकि, हमें खुद भी पता नहीं चलता कि हमने कहां गलती की है। इन गलतियों की वजह से आप जल्‍दी बूढ़े या आपकी सुंदरता में कमी आ सकती है इसलिए अपनी बुरी आदतों को जल्‍द ही छोड़ दें वरना इन तरीकों का इस्‍तेमाल करने के बाद भी आपको खूबसूरती और जवानी नहीं मिल पाएगी। आप जो भी गलतियां करते हैं उसका सीधा असर आपकी बॉडी पर होता है। इन गलतियों की वजह से आपको कई तरह की बीमारियां घेर सकती हैं। इसलिए अपनी बुरी आदतों को छोड़ दें।

Don't Miss! random posts ..