ENG | HINDI

जानना चाहते हैं वह 5 जगह जहाँ लड़कियां Exam Days में नक़ल छुपाती हैं !

How Girls Cheat In Exams

Exams के दिन चल रहे हैं और उत्तर प्रदेश, बिहार से नक़ल की खूब ख़बरें भी आ रही हैं.

अब ऐसा नहीं है कि नक़ल बस लड़के ही करते हैं. आज कल तो नक़ल के मामले में लड़कियां भी काफी तेज होती जा रही हैं.

वैसे भी बोला जाता है कि नक़ल करने के लिए भी अकल की जरूरत होती है. बिना अकल वाला इंसान नक़ल भी नहीं कर सकता है. अब ऐसे में अध्यापक लड़कों की तो तलाशी ले लेते हैं लेकिन लड़कियों की तलाश नहीं हो पाती है.
तो क्या आप जानते हैं कि लड़कियां कहाँ-कहाँ नक़ल छुपाती हैं?

1.   सबसे सुरक्षित जगह ब्रा है

अक्सर लड़कियां सबसे पहले जो नक़ल का पर्चा छुपाती हैं वह अपनी भरोसेमंद जगह ब्रा के अन्दर ही छुपाती हैं. सभी लड़कियों को पता है कि किसी भी स्थिति में यहाँ पर छापा नहीं पड़ सकता है. कोई भी टीचर यहाँ चेक करेगा नहीं और जब भी वक़्त मिलेगा वह नक़ल कर लेगी.

2.   हाथ की कलाई पर लिखा है जवाब

ऐसा भी होता है कि लड़कियां फूल स्लीव शर्ट पहनकर अपने हाथ की नाजुक कलाई पर एक भारी जवाब लिखकर लाती हैं. लड़कियों का हाथ भी एक सुरक्षित ही जगह है. अब कौन इतनी हिम्मत करता है कि वह आये और लड़कियों का हाथ पकड़ ले.

3.   पैंटी में पर्चा

हद तो तब हो जाती है जब कोई लड़की अपनी पैंटी तक में नक़ल का पर्चा  छुपा लेती है. आपको बेशक इस बात पर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन पिछले कुछ सालों में उत्तर प्रदेश में इस तरह की ख़बरें आने लगी हैं. यहाँ पर किसी भी हालत में तलाशी नहीं हो सकती है. बाद में बाथरूम में जाकर इन नक़ल को निकाल लिया जाता है.

4.   रुमाल पर नक़ल

भई अब अगर किसी को एग्जाम में पास होना है तो वह क्या नहीं करता है. इसलिए लड़कियां कई बार अपने रुमाल पर ही नक़ल का पर्चा छुपा कर एग्जाम हॉल में आती हैं. कई बार रुमाल पर पेन से सब लिखा होता है तो कई बार रुमाल पर कागज चुपकाया हुआ होता है.

5.   स्कर्ट  के नीचे और जांघों के ऊपर लिखा है सवाल

अब यहाँ तो हद ही हो गयी है. यह जगह सुरक्षित तो नहीं है किन्तु सबसे ज्यादा उपयोगी और आसान जरुर है. लड़कियां कई बार स्कल्ट के नीचे और अपनी जांघ पर नक़ल लिखकर लाती है. एग्जाम शुरू होते ही लड़कियां धीरे से स्कल्ट ऊपर करती हैं और नक़ल करना शुरू कर देती हैं.

तो अब आप हैरान मत होइए, यह तो बहुत ही आसान से तरीके हैं लेकिन लड़कियां एग्जाम में पास होने के लिए और भी बहुत कुछ करती हैं.  वैसे अगर यह इतना ध्यान पढ़ाई में लगा लेती तो शायद ज्यादा बेहतर नंबर आ सकते हैं.

Don't Miss! random posts ..