ENG | HINDI

पानी के डर से पिछले दरवाजे से निकल भागे केजरीवाल

दिल्ली का जल संकट

दिल्ली का जल संकट – इन दिनों देश की राजधानी दिल्ली में हर रोज कोई न कोई हाईवोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामा देखने को मिल रहा है.

इस बार राजधानी की सड़कों पर एक अजीब नजारा देखने को मिला. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आगे आगे भाग रहे थे और उनके पीछे दौड़ रहे थे भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा और विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा.

दरअसल, इन दिनों दिल्ली में हर तरफ पेयजल को लेकर भारी किल्लत चल रही है. दिल्ली का जल संकट लोगों को परेशान कर रहा है. पानी को लेकर जगह जगह धरने-प्रदर्शन हो रहे हैं पानी के ही मुद्दे पर भाजपा सांसद और विधायक मुख्यमंत्री से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे थे.

लेकिन, मुलाकात नहीं हो सकी. इसी दौरान दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय को वर्मा और सिरसा ने घेर लिया, लेकिन वह भी अपनी गाड़ी से निकल गए.

मुख्यमंत्री से मुलाकात का समय मांगा लेकिन मुलाकात का समय नहीं मिला तो, इन भाजपा नेताओं ने सीएम आवास के बाहर मटके तोड़कर विरोध जताना शुरू कर दिया.

वहीं दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में आई पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने का कार्यक्रम था. इस बीच मौका देख मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चोरी से कार में बैठकर जाने लगे.

तभी भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा और विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा की नजर उन पर पड़ गई. उनको अपनी ओर आता देख केजरीवाल ने गाड़ी दौड़वा दी. वहीं, केजरीवाल को पकड़ने के लिए भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा और विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी कार के पीछे दौड़ लगा दी.

कुछ दूर पर मौजूद मीडिया यह सब देख रही थी और ये सारा ड्रामा कैमरे में रिकॉर्ड हो गया. सांसद और विधायक का कहना है कि वे दिल्ली का जल संकट के बारे में सीएम से मुलाकात करके अपनी बात कहना चाहते थे. लेकिन मुख्यमंत्री पानी के मुद्दे का नाम सुनते ही भाग जाते हैं.

लेकिन भाजपा के सांसद और विधायक ने ममता बनर्जी के घर पर भी केजरीवाल का पीछा नहीं छोड़ा वे उनसे मिलने के लिए वहां भी जा धमके. लेकिन, सुरक्षाकर्मियों ने दोनों को रोक लिया.

भाजपा नेताओं ने कहना है कि केजरीवाल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मुलाकात कर सकते हैं, लेकिन दिल्ली के लोगों द्वारा चुने गए जन प्रतिनिधियों से मिलने का समय उनके पास नहीं है.