ENG | HINDI

चलने के स्टाइल में छुपे हैं आपके व्यक्तित्व से जुड़े कई राज !

चलने का स्टाइल

चलने का स्टाइल – हिंदू धर्म के शास्त्रों में इंसान के विभिन्न अंगों का जिक्र किया गया है जो उनके व्यक्तित्व के राज खोलते हैं. शास्त्रों में बताए गए संकेतों को जानकर कोई भी अपने व्यक्तित्व के राज को जान सकता है.

हालांकि अधिकतर लोगों को लगता है कि किसी भी व्यक्ति के ड्रेसिंग सेंस और बात करने के तरीके से ही उनके स्वभाव का पता लगाया जा सकता है.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि चलने का स्टाइल भी व्यक्ति के व्यक्तित्व के कई राज़ खोलता है, क्योंकि ह्यूमन साइकोलॉजी एंड पर्सनैलिटी ट्रेट्स पर बेस्ड एक स्टडी के अनुसार व्यक्ति के चलने का स्टाइल व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ दर्शाता है.

तो चलिए इस लेख के जरिए हम आपको बताते हैं कि आपके चलने का स्टाइल आपके व्यक्तित्व के किस राज को बयान करता है.

चलने का स्टाइल –

1- छोटे-छोटे कदम लेकर चलना

बहुत से लोग बड़े आराम से चलना पसंद करते है इसके अलावा जो लोग आराम से छोटे-छोटे कदम लेकर चलते हैं उनके बारे में कहा जाता है कि वो बहुत शांत स्वभाव के होते हैं. छोटे-छोटे कदम लेकर चलनेवाले लोग अपने शांत और खुशमिजाज स्वभाव से लोगों को बहुत जल्दी अपना दोस्त बना लेते हैं.

2- चलते समय स्टेप्स गिनना

कई लोग चलते वक्त अपने आप में ही मगन रहते हैं और चलते समय अपने स्टेप्स गिनते हुए चलते हैं. ऐसे लोगों के बारे में कहा जाता है कि ये लोग अपने आस-पास के माहौल को लेकर चिंतित रहते हैं. इतना ही नहीं ये लोग स्वभाव से बहुत शांत और शर्मिले भी होते हैं.

3- जमीन पर पैर घसीटकर चलना

जिन लोगों को पैर जमीन पर घसीटकर चलने की आदत होती है ऐसे लोग बहुत दुखी स्वभाव के होते हैं. ऐसे लोगों के बारे में कहा जाता है कि ये लोग अक्सर तनाव में ही रहते हैं और इनके मन में हमेशा किसी ना किसी बात क लेकर डर बना रहता है.

4- लंबे कदम लेकर चलना

जो लोग लंबे कदम लेकर चलते हैं उनके बारे में कहा जाता है कि वो बहुत समझदार होते हैं. ऐसे लोगों के बारे में कहा जाता है कि ये लोग एक ही समय में कई काम करने की काबिलियत रखते हैं. इसके साथ ही ऐसे लोग दूसरों से यह अपेक्षा रखते हैं कि वो जैसा व्यवहार करते हैं दूसरे भी उनके साथ वैसा ही व्यवहार करें.

5- जमीन पर पैर पटककर चलना

बहुत से लोग चलते हैं तो ऐसा लगता है कि वो गुस्से में अपने पैर जोर-जोर से जमीन पर मारते हैं. कहा जाता है कि जो लोग चलते वक्त अपने पैर जमीन पर जोर-जोर से पटककर चलते हैं उन्हें बहुत जल्दी गुस्सा आता है. जमीन पर पैर पटककर चलनेवाले लोग स्वभाव से चिड़चिड़े होते हैं और इनका स्वभाव भी बहुत बचकाना होता है.

गौरतलब है कि व्यक्ति अपने चलने के अंदाज से अपने स्वभाव के बारे में जान सकता है और अब तो आप भी यह जान गए होंगे कि आपके चलने के स्टाइल में आपके व्यक्तित्व का कौन सा राज छुपा हुआ है.

Don't Miss! random posts ..