ENG | HINDI

रातों रात यह एक्टर बन गया था एक बड़ा स्टार लेकिन आज हो गया है एकदम बेहाल !

विवेक मुशरान

साल 1991 में आई फिल्म ‘सौदागर’ का ईलू-ईलू गाना तो आपको याद ही होगा और हो भी क्यों ना ये गाना उस वक्त का सुपरहिट गाना जो था.

फिल्म सौदागर ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और इस फिल्म के गाने भी जबरदस्त हिट साबित हुए थे.

इस फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करनेवाले एक्टर विवेक मुशरान अपनी मासूमियत और बेहतरीन अदाकारी की बदौलत अपनी पहली ही फिल्म की कामयाबी से रातों रात एक बड़े स्टार बन गए थे.

पहली ही फिल्म से मिला विवेक को स्टारडम

पहली ही फिल्म में विवेक मुशरान को दिलीप कुमार और राज कुमार जैसे एक्टर्स का साथ मिला तो वो स्टारडम भी मिला जिसे किसी भी एक्टर को हांसिल करने में सालों लग जाते हैं.

फिल्म सौदागर के बाद विवेक मुशरान के पास फिल्मों की झड़ी सी लग गई. महज एक साल में विवेक दो-दो, तीन-तीन फिल्में करने लगे. लेकिन जैसी कामयाबी उन्हें अपनी पहली फिल्म में मिली उतनी कामयाबी उन्हें बाकी की फिल्मों में नहीं मिल सकी.

सौदागर के बाद साल 1991 से लेकर 1996 तक विवेक मुशरान ने सांतवा आसमान, बेवफा से वफा और रामजाने जैसी कई फिल्मों में काम किया. विवेक के साथ उस दौर की कई बड़ी अभिनत्रियों ने काम किया, लेकिन लगातार फिल्मों में मिलती नाकामी के चलते विवेक धीरे-धीरे फिल्मी दुनिया से दूर होते चले गए.

उन्हें आखिरी बार साल 2000 में आई फिल्म ‘अनजाने’ में देखा गया था इसके बाद वो साल 2015 में आई फिल्म ‘तमाशा’ में एक छोटे से रोल में नजर आए थे.

रातों-रात स्टार बननेवाले विवेक की किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि उन्हें फिल्मों में लीड रोल मिलना तो दूर काम भी मिलना मुश्किल हो गया. इस दौरान विवेक मुशरान के सिर के बाल भी झड़ने शुरू हो गए और वो पहले से मोटे भी हो चुके हैं.

आपको बता दें कि विवेक मुशरान ने गायकी में भी अपनी किस्मत आजमाई और अपना एक म्यूजिक वीडियो भी रिलीज किया. हालांकि इसके बाद वो छोटे पर्दे के कई सीरियल्स में भी नजर आए.

गौरतलब है कि 21 साल की उम्र में अपने फिल्मी करियर का शानदार आगाज करके रातों रात स्टारडम हांसिल करनेवाले विवेक मुशरान काम ना मिलने के चलते बदहाल और फिल्मी दुनिया से गायब हो गए हैं.