ENG | HINDI

सुहागरात पर वर्जिन दिखने के लिए ये सब कर रही हैं महिलाएँ !

फर्जी हाइमन

भारत में आज भी वर्जिनिटी एक टैबू की तरह है।

शादी से पहले हर लड़की को वर्जिन होना ही चाहिए। समाज में शादी से पहले वर्जिनिटी खोने वाली लड़कियों को अच्‍छा नहीं समझा जाता है। समाज में लड़कियों का शादी से पहले वर्जिन होना एक नैतिक दबाव की तरह है। इस नैतिक दबाव के कारण महिलाओं को वर्जिन बनने के लिए नए-नए तरीके आज़माने पड़ रहे हैं। एक स्‍टडी की मानें तो इस काम में मुस्लिम महिलाएं सबसे आगे हैं।

जर्मनी की एक कंपनी महिलाओं को वर्जिन बनाने के लिए फर्जी हाइमन बना रही है। इस तरह के हाइमन की तेजी से बढ़ रही मांग के चलते इसका बाज़ार पसर रहा है।

स्‍टडी की मानें तो सुहागरात पर अपनी वर्जिनिटी साबित करने के लिए महिलाएं फर्जी हाइमन का प्रयोग कर रही हैं। इस काम में पहले चीन सबसे आगे था लेकिन उसकी क्‍वालिटी को लेकर सवाल खड़े होने के बाद अब इस काम में जर्मनी काफी आगे निकल रहा है।

क्‍या है फर्जी हाइमन

ये हाइमन एक झिल्‍ली है जिसे वजाइना में लगाया जाता है जिससे सेक्‍स करने पर नकली खून निकलता है। जब झिल्‍ली पर दबाव पड़ता है तो उससे खून निकलने लगता है। फर्जी हाइमन का इस्‍तेमाल कर महिलाएं अपने पति के आगे अपनी वर्जिनिटी साबित करना चाहती हैं। हाइमन के टूटने से परेशान रहने वाली महिलाएं भी इसका इस्‍तेमाल कर रही हैं।

ये हैं क्‍लाइंट

जर्मनी में फर्जी हाइमन बेचेन वाली कंपनी वर्जिनिया केयर के मुख्‍य क्‍लाइंट यूरोप की मुस्लिम महिलाएं हैं। इनके क्‍लाइंट्स ज्‍यादातर रूढिवादी फैमिली से होती हैं और इन पर शादी से पहले अपनी वर्जि‍निटी बनाए रखने का दबाव होता है।

क्‍या है कीमत

वर्जिनिया केयर में फर्जी हाइमन की कीमत 3600 रुपए है। इसके अलावा ऑप्रेशन के ज़रिए इसे लगाने में 175000  का खर्च आता है। कंपनी का दावा है कि यह पूरी तरह से सुरक्षित है। सेक्‍स के दौरान इससे बिलकुल नैचुरल परिणाम मिलते हैं।

टिप्‍स

फर्जी हाइमन मुहैया कराने के साथ कंपनी ने महिलाओं को वर्जिन दिखने के लिए कुछ सलाह भी दी है। कंपनी ने कहा है कि पहले सेक्‍स के दौरान महिलाओं को दर्द का दिखावा करना चाहिए क्‍योंकि हर पुरुष अपने पार्टनर से यही उम्‍मीद रखता है।

यह कंपनी इस बिजनेस में पिछले पांच सालों से काम कर रही है। वर्जिनिया केयर पूरी दुनिया में महिलाओं को फर्जी हाइमन मुहैया करवाती है।

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..