ENG | HINDI

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विराट कोहली को दी ये बड़ी जिम्मेदारी !

विराट कोहली और सिद्धार्थ मल्होत्रा

विश्व क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में शुमार कप्तान विराट कोहली जब मैदान पर होते है तो हर रोज एक नया रिकॉर्ड बनाते है, तो वही कई रिकार्ड्स तोड़ते भी है।

पिछले कुछ सालों से विराट कोहली अपनी बेहतरीन परफॉरमेंस की बदौलत आज देश के सबसे बड़े यूथ आइकॉन है, और उनका स्टाइल आज यूथ के बीच में बहुत पॉप्यूलर है।

विराट कोहली की कप्तानी की वजह भारतीय क्रिकेट रोज एक नई ऊँचाई छू रहा है। वहीं खबर हैं कि विराट कोहली के कंधे पर अब एक नई जिम्मेदारी भी आ चुकी हैं। जी हाँ भारतीय क्रिकेट टीम के इस स्टार के साथ एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा को स्किल इंडिया का ब्रांड एम्बेसेडर बनाया गया हैं।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी ‘स्किल इंडिया’ इनिशिएटिव के तहत साल 2022 तक 40 लाख लोगों को स्किलफुल बनाना चाहते हैं।

ऐसे में अब विराट कोहली और सिद्धार्थ मल्होत्रा को इस इनिशिएटिव से जोड़ने की तैयारी कर ली गयी हैं और इन दोनों को बतौर Goodwill Ambassador बनाया जा रहा हैं।

विराट कोहली और सिद्धार्थ मल्होत्रा

आपको बता दे कि ये दोनों ही युवा सितारें आज यंगिस्तान की पहली पसंद हैं।

ऐसे में सरकार को लगता हैं कि आज की यूथ इन दोनों सितारों को देख मोटिवेट होगी और इन सितारों की तरह जिंदगी जीने के लिए अपने टैलेंट और स्किल के ग्राफ को भी आगे बढ़ाने के लिए अग्रसर होगी।

दरअसल विराट कोहली और सिद्धार्थ मल्होत्रा, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘स्किल इंडिया’ को प्रमोट करेंगे। क्योंकि आज के दौर में विराट कोहली की यूथ में पॉपुलैरिटी के बारें में कहने ही क्या, तो वही सिद्धार्थ मल्होत्रा भी युवाओं के बीच काफी फेमस हैं।

ऐसे में हम उम्मीद कर सकते है कि इन दोनों विराट कोहली और सिद्धार्थ मल्होत्रा की यूथ के बीच पॉपुलैरिटी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार कर सकती हैं।

Don't Miss! random posts ..