ENG | HINDI

विराट कोहली के ये शौक उन्हें रखते हैं ओरों से जुदा !

विराट कोहली के शौक

विराट कोहली के शौक – इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली आजकल काफी चर्चा में हैं.

वो भी अपने अलग और जुदा अंदाज के कारण. फिर चाहे आम जिंदगी में उनका अंदाज़ हो या फिर क्रिकेट के मैदान में उनके खेलने का अंदाज.

हर युवा के लिए वो आइकन बन चुके हैं.

उनका लाइफस्टाइल हर किसी को बेहद पसंद आता है.

न सिर्फ प्रोफेशनल बल्कि पर्सनल लाइफ में भी विराट कोहली अपनी लाइफ स्टाइल को लेकर बेहद सीरियस रहते हैं. विराट कोहली के शौक है की उन्हें पार्टियों के बजाय जिम जाना ज्यादा पसंद आता है. फिटनेस के साथ-साथ उन्हें म्यूजिक सुनना और किताबें पढ़ना भी पसंद है.

विराट कोहली के कोच की मानें तो विराट कोहली के शौक में से म्यूजिक सुनने शौक और किताबें पढने का शौक शामिल है.  उनके मुताबिक विराट का म्यूजिक सुनने का शौक और किताबें पढ़ना उन्हें मैच्योर बनाने का काम करता है.

विराट कोहली को ऑटोबायोग्राफी पढ़ना ज्यादा पसंद आता है.

उन्हें न सिर्फ स्पोर्टपर्सन की ऑटोबायोग्राफी ही नहीं बल्कि हर उनकी ऑटोबायोग्राफी पढ़ना पसंद करते हैं, जो उनके लिए प्रेरणादाई बन सके. और यही आदत उन्हें मेच्योर और शांत बनाए रखने में मदद करती है.

हाल ही में इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना था कि ज्यादा दोस्तों के होने से आप बहुत ज्यादा सोशलाइट नहीं होते.

विराट कोहली की ये बातें उनके कोच राजकुमार शर्मा को एहसास दिलाती है कि विराट कोहली ये बातें उनके मैच्योरिटी को दर्शाने का काम करती हैं. विराट को इस बात का अच्छे से एहसास है कि उनका सच्चा दोस्त कौन है और कौन उनके साथ सिर्फ उनके शोहरत के कारण है. उनका ये स्टेज सिर्फ अपने करियर पर फोकस करना है, जिसे विराट कोहली भली-भांति निभाना जानते हैं.

तभी तो आज जिस मुकाम पर विराट कोहली हैं, वहां पहुंचने के लिए सपने तो बहुतों देखते हैं, लेकिन पूरा करना हर किसी के वश की बात नहीं होती.

ये है विराट कोहली के शौक – विराट की इन्हीं खासियतों के कारण आज उन्होंने अपनी हर मंजिल को पाने का काम किया है और आगे भी वो कामयाब होते रहेंगे.

Don't Miss! random posts ..