ENG | HINDI

विराट कोहली को इस क्रिकेटर ने मारे थे थप्पड़ !

विराट कोहली को थप्पड़

विराट कोहली को थप्पड़ – क्रिकेट के मौजूदा दौर में अगर कोई खिलाड़ी पूरी दुनिया में लोकप्रिय है तो वो कोई और नहीं विराट कोहली ही है।

इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी सफलता इससे पहले सिर्फ सचिन तेंदुलकर को ही नसीब हुई थी। विराट कोहली को इतनी बड़ी सफलता रातों-रात नहीं मिली। बल्कि इसके लिए उन्होंने बचपन से अपने आप को क्रिकेट के लिए समर्पित कर दिया था।

आज बल्लेबाज़ी का हर रिकॉर्ड तोड़ने वाले कोहली कभी हम-तुम जैसे ही साधारण हुआ करते थे। लेकिन अपनी मेहनत के दम पर इस 28 साल के लड़के ने वो कर दिखाया है जिसको करने में लोगों को पूरी उम्र लग जाती है।

आज हम आपको विराट कोहली के शुरूआती दिनों के बारे में बताने जा रहे है।

दरअसल पिछले दिनों विराट कोहली पर मशहूर खेल पत्रकार विजय लोकपल्ली ने एक बुक लिखी थी जिसमें विराट के शरुआती दौर के कई रोचक किस्सों का जिक्र किया गया है। इस बुक का नाम ‘ड्रिवेन: द विराट कोहली स्टोरी’ है जिसमें कोहली की शुरूआती जिंदगी के कई किस्से है।

इन्ही किस्सों में से एक किस्सा है विराट कोहली का अपने कोच राजकुमार शर्मा से अपनी गलतियों पर थप्पड़ खाना। विराट कोहली को थप्पड़ पड़ते थे.

जी हाँ विराट कोहली को कई बार अपनी गलतियों पर उनके कोच और पूर्व रणजी प्लेयर राजकुमार शर्मा से झन्नाटेदार थप्पड़ पड़ते थे। आज भले ही हम विराट के बेहतरीन शाट्स देखकर उनके फैन बन जाते है लेकिन इन शॉट्स के पीछे विराट कोहली की कड़ी मेहनत और कई झन्नाटेदार थप्पड़ों का भी हाथ है जो उन्होंने गलत शॉट खेलते वक्त अपने कोच से खाएं थे।

हालाँकि उनके कोच विराट को बहुत चाहते भी थे लेकिन जब भी विराट गलत शॉट खेलकर आउट होते थे तो विराट कोहली को थप्पड़ पड़ते थे शायद इन्ही थप्पड़ों और कोच के गुरुमंत्र की वजह से विराट के हर शॉट में परफेक्शन नजर आता है।