ENG | HINDI

जानिए टैटू मैन विराट कोहली की बॉडी पर बने टैटूज़ का सीक्रेट

विराट कोहली के टैटूज़ का सीक्रेट

विराट कोहली के टैटूज़ का सीक्रेट – विराट कोहली दुनिया के नंबर एक बैट्समैन तो हैं ही, साथ ही स्टाइल के मामले में भी सब पर भारी पड़ते हैं. विराट सबसे हैंडसम और फिट क्रिकेटर्स में से एक हैं, लड़कियां तो उनकी एक  झलक पाने को बेताब रहती हैं.

अपनी फिटनेस और लुक पर हमेशा ध्यान देने वाले इस स्टार बल्लेबाज ने अपनी बॉडी पर ढेर सारे टैटू बनवा रखे हैं.

चलिए आपको बताते हैं विराट कोहली के टैटूज़ का सीक्रेट.

विराट कोहली के टैटूज़ का सीक्रेट –

विराट ने ‘नेशनल ज्योग्राफिक’ चैनल पर एक डॉक्यूमेंट्री में हाल ही में अपने शरीर पर बने टैटूज़ के बारे में बताया कि आखिर उनके टैटूज़ का क्या मतलब है. विराट की बाजू के पिछले हिस्से में ऊपर की ओर उनके माता-पिता (सरोज और प्रेम) के नाम का टैटू हिंदी में बना हुआ है.

विराट कोहली भगवान शिव के भक्त हैं इसलिए उनके बाएं बाजू के टैटू में कैलाश पर्वत पर ध्यान में लीन शिव बने हुए हैं.

बाएं बाजू पर ही शांति और शक्ति का प्रतीक मोनेस्ट्री (मठ) का टैटू है.

2008 में कोहली ने वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू किया. वह भारत की ओर से वनडे खेलने वाले 175वें खिलाड़ी थे, इसलिए उनकी वनडे कैप का नंबर 175 है. इसका भी उन्होंने टैटू बनवा रखा है.

विराट ने ट्राइबल आर्ट भी बनवाया है. यह जनजातीय कला आक्रामकता का रिप्रेज़ेंट करती है और आक्रामक भारतीय कप्तान का यह पहला टैटू है.

विराट के दाएं बाजू में जॉडिएक साइन स्कॉर्पियो (वृश्चिक) का टैटू बना है. विराट नवंबर में पैदा हुए हैं, जिसे वृश्चिक राशि का महीना माना जाता है.

बाएं बाजू पर जापानी समुराई योद्धा का टैटू है. यह जापानी समुराई हाथ में एक तलवार लिए हुए है. विराट इस टैटू को अपना ‘गुडलक’ मानते हैं.

बाएं हाथ के कंधे पर ‘गॉड्स आई’ का टैटू है, जो देखने की शक्ति का प्रतीक है. विराट ने ओम (ॐ) का टैटू भी बनाया हुआ है.

ये है विराट कोहली के टैटूज़ का सीक्रेट – विराट के इन टैटूज़ को देखकर साफ पता चलता है कि वो न सिर्फ अपने माता-पिता से बहुत प्यार करते हैं, बल्कि भगवान में भी उनकी अटूट आस्था है और एक आम इंसान की तरह वो भी गुड और बैडलक को मानते हैं.

Don't Miss! random posts ..