ENG | HINDI

विराट कोहली के दीवाने ने लहराया तिरंगा, अब वो जेल में है

virat kohli fan

वैसे यह सजा भारत में तो माफ़ है.

जी हाँ भारत में तो आये दिन कहीं न कहीं पाकिस्तान का झंड़ा लहरा ही दिया जाता है. लेकिन बीते दिनों यही घटना पाकिस्तान में भी हुई.

जब पाकिस्तान के एक नागरिक ने अपने घर की छत पर भारत का तिरंगा लहरा दिया. शान से लहराते भारतीय झंड़े को देखकर आसपास की शान्ति व्यवस्था खत्म होने लगी और अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया.

वैसे पूरी घटना को सुनकर आप अपनी मुस्कुराये बिना रह नहीं पायेंगे.

आपको पता होगा कि बीते मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहले ट्वेंटी-20 मुकाबले में हराया था और इस जीत के हीरो थे विराट कोहली. तो जनाब विराट कोहली का ही एक खेलप्रेमी पाकिस्तान में भी है जिसका नाम है उमर द्राज. कोहली की बल्लेबाजी से खुश होकर इसने भारतीय तिरंगे को अपने घर कि छत पर लहरा दिया था. लेकिन शायद उमर जी यह भूल गये थे कि वह भारत में नहीं है बल्कि पाकिस्तान में हैं.

बाद में पुलिस को शिकायत मिली कि इलाके में एक व्यक्ति ने अपने घर की छत पर भारतीय झंडा फहराया है. पुलिस अफसर मोहम्‍मद जमील ने कहा कि उन्‍होंने उमर के घर पर छापा मारा और भारतीय झंडे को जब्‍त कर लिया. उमर को गिरफ्तार करके शांति व्‍यवस्‍था कायम रखने के अंतर्गत होने वाली कार्रवाई के तहत मामला दर्ज किया गया है. उसे कोर्ट में पेश किया और बाद में पुलिस कस्‍टडी में भेज दिया गया है.

इस पूरे घटनाक्रम पर उमर ने कहा कि , ”मैं विराट कोहली का बहुत बड़ा फैन हूं। मैं सिर्फ कोहली की वजह से भारतीय टीम को सपोर्ट करता हूं. छत पर तिरंगा फहराने से सिर्फ मेरा कोहली को लेकर प्‍यार जाहिर होता है.” उमर ने कहा कि उसे नहीं पता था कि उसने अपराध किया है। बाद में उमर ने अधिकारियों से माफी की अपील भी की है.

पकिस्तान में इस विषय पर तो खेमे बंट गये हैं एक वर्ग कह रहा है कि व्यक्ति के खेल प्रेम को देखते हुए उसे बस आगे के लिए चेतावनी देकर छोड़ दिया जाये वहीँ दूसरा खेमा उमर को किसी खुफ़िया व्यक्ति की नजरों से भी देख रहा हैं. और कोर्ट से कड़ी से कड़ी सजा कि मांग भी कर रहा है.

अब जब उमर की दीवानगी का पता चला है तो आसपास के लोग और पाकिस्तानी मीडिया दिखा रहा है कि इस व्यक्ति का घर विराट कोहली कि तस्वीरों से भरा हुआ है. घर के बाहर भी कोहली के पोस्टर साफ़ देखे जा सकते हैं.

तभी तो कोहली के बारे में कहा जाता है कि कुछ तो बात जरूर है कि बस दीवाना बना दे.