ENG | HINDI

विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच पड़ गई है दरार, जानिए क्या है वजह?

विराट कोहली और अनिल कुंबले

विराट कोहली और अनिल कुंबले – आगामी दिनों में इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी होने को है.

ऐसे में टीम इंडिया इंग्लैंड पहुँच गई है और वहां पर अपना ख़िताब बचाने के लिए जमकर पसीना भी बहा रही है।

आपको बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी की पिछली विजेता टीम इंडिया ही थी और इस ख़िताब को धोनी की कप्तानी में जीता गया था। ऐसे में टीम इंडिया अपने खिताब को बचाने के लिए पूरी कोशिश करेगी। लेकिन अभी हाल ही में टीम इंडिया को लेकर एक ऐसी खबर आ रही है जो आपको निराश कर सकती है।

जी हाँ टीम इंडिया को लेकर जो खबर इस वक्त आ रही है वो आपके होश उड़ा सकती है।

दरअसल टीम इंडिया के बाहर इस समय कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। खबरों के मुताबिक टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और हेड कोच अनिल कुंबले के बीच मनमुटाव चल रहा है। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच अब पहले जैसे संबंध नही रहे है। ऐसे में चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर भी इसका असर देखा जा सकता है।

हालाँकि विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच इस साल फरवरी से ही सब कुछ सामान्य नहीं चल रहा है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरिज बॉर्डर-गावस्कर में हिस्सा लिया था।

इसमें टीम इंडिया को पहले टेस्ट में हार मिली थी लेकिन भारत ने दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज बराबर कर ली थी।

तभी तीसरे टेस्ट में दोनों टीम मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाना चाहती थी। इस तीसरे मैच में कोच कुंबले चाहते थे कि प्लेयिंग इलेवन में स्पिनर कुलदीप यादव खेले लेकिन कोहली इसके लिए तैयार नहीं थे।

कोहली ने कुंबले की बात नहीं मानी और कुलदीप को अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया।

ये मैच बेनतीजा यानि ड्रा रहा। फिर आख़िरी मैच में कुंबले फिर से चाहते थे कि कुलदीप प्लेयिंग इलेवन में खेले लेकिन इस निर्णायक मैच में कोहली कुलदीप को नहीं खिलाना चाहते थे। वो चाहते थे कि इस समय अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं हो। बस यही से दोनों के बीच मनमुटाव कि ख़बरें आने लगी।

अब देखना ये है कि विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच ये मनमुटाव कब तक रहता है।

Don't Miss! random posts ..