ENG | HINDI

विधु विनोद चोपड़ा जी करेंगें, अपनी पहली ‘हॉलीवुड’ फिल्म से दर्शकों का मनोरंजन

Vidhu Vinod Chopra

भारतीय फिल्मों को अंतर्राष्ट्रीय  स्तर पर एक दौर में बहुत ज्यादा सराहा नहीं जाता था, 1990 के दौर तक बॉलीवुड की कुछ उँगलियों पर गिनी जाने वाली फ़िल्में ही देश से बाहर अपना नाम कर पाई थीं.

लेकिन सन 2000 के बाद से यह परिदृश्य बदला है और आज हमारी फिल्में देश के साथ विभिन्न देशों में भी रिलीज़ हो रही हैं और अब हमारे निर्देशक एवम अभिनेता हॉलीवुड में नाम कमा रहे हैं.

बॉलीवुड के फिल्म लेखक, निर्देशक और निर्माता विधु विनोद चोपड़ा अपनी फिल्मों से भारत में तो काफी नाम कमा चुके हैं अब वह अपनी पहली हॉलीवुड फिल्म से चर्चा में बने हुए हैं. बेहतरीन भारतीय फिल्में बनाने वाले विधु विनोद फिल्म ब्रोकन हॉर्सेज के जरिए हॉलीवुड में कदम रख रहे हैं. यह फिल्म इनके द्वारा ही लिखी हुई है और इसके निर्माता एवम निर्देशक भी विधु जी ही हैं. इस फिल्म की कहानी अमेरिका और मैक्सिको के बीच होने वाले गैंगवार पर आधारित है. ब्रोकन हॉर्सेज में हम दो भाइयों के बीच के एक रिश्ते पर लिखी गयी कहानी को देखेंगे. कैसे एक गलत विकल्प हमारी निजी जिंदगी को प्रभावित कर सकता है, यह भी फिल्म में दिखाया गया है. फिल्म बनकर तैयार हो चुकी है और भारत में अप्रैल के पहले हफ्ते के अन्दर इसको रिलीज़ करने के कयास लगाये जा रहे हैं.

Vidhu Vinod Chopra's Broken Horses

Vidhu Vinod Chopra’s Broken Horses

फिल्म की कास्‍ट में मशहुर एक्‍टर विनसेंट डि‍’ऑनोफरीओ नजर आएंगे. इनके अलावा फिल्म में एक्‍टर एनटॉन येलचिन, स्‍पैनिश एक्‍ट्रेस मारिया वेलवर्दे, थॉमस जेन, सीन पैट्रिक और क्रिस मारगेट भी नजर आएंगे.

हाल ही में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने ‘ब्रोकन हॉर्सेज’ का ट्रेलर रिलीज़ किया. इस मौके पर अमिताभ जी और आमिर खान ने विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म मेकिंग की तारीफ की.

विधु विनोद चोपड़ा ने इस ट्रेलर रिलीज़ पर कहा कि ‘जब मैंने लोगों को बताया की मैं अंग्रेजी फिल्म लिख रहा हूँ, तब कुछ लोगों ने मेरा मज़ाक उड़ाया क्योकि मैंने अंग्रेजी की पढाई ही क्लास 8 से शुरू की थी. लोग मुझे मजाक में ले रहे थे.’

वैसे फिल्म की एक स्क्रिंनिंग विदेश में हो चुकी है. जहाँ टाइटेनिक और ग्रेविटी फिल्म के डायेक्टर जेम्स कैमरन एवम अल्फोंसो कुआरॉन ने फिल्म की जमकर तारीफ की थी.

जेम्स कैमरन ने कहा था कि यह फिल्म धीरे-धीरे आपको जकड़ लेती है और अपने अन्दर समाहित कर लेती है. आप फिल्म का ही हिस्सा बन जाते हैं और सब कुछ सजीव रूप में आपके सामने होने लगता है.

चलिए तो इन्तजार करते हैं अप्रैल का, जब फिल्म हम सभी के बीच में होगी. ‘ब्रोकन हॉर्सेज’ हिंदी दर्शकों की तरह, अंग्रेजी दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हों, ऐसी हम उम्मीद करते हैं.

Don't Miss! random posts ..