ENG | HINDI

पति की मौत के बाद पैसे-पैसे को मुहताज हो गई है ये अभिनेत्री !

विजेयता पंडित

आज यहां हम जिनकी बात कर रहे हैं, वो हैं दिवंगत म्यूजिक कंपोजर आदेश श्रीवास्तव की पत्नी विजेयता पंडित.

आज विजेयता पंडित की जिंदगी काफी मुश्किल दौर से गुजर रही है. कुछ दिनों पहले की बात है जब फिल्म मेकर रामानंद सागर के बेटे मोती सागर के खिलाफ उन्होंने धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया था.

बता दें की विजेता ने 1980 में आई फिल्म ‘लव स्टोरी’ में ‘पिंकी’ का किरदार निभाया था. साल 2015 में विजेयता पंडित के पति आदेश की कैंसर की वजह से मृत्यु हो गई थी. और वो म्यूजिक डायरेक्टर जतिन ललित की बहन हैं.

एक इंटरव्यू के दौरान विजेयता पंडित ने कहा कि उनकी फैमिली के लिए काफी मुश्किल भरा दौर चल रहा है. आदेश ने मेरे लिए जो कुछ भी छोड़ा है उसी ने हमारा गुजर-बसर हो रहा है. हमारे हालात ऐसे हैं कि हमें अपनी कार तक बेचनी पड़ी है.

दरअसल रामानंद सागर के बेटे मोती सागर से आदेश एक बंगला खरीदना चाह रहे थे, जिसके लिए उन्होंने 1.65 करोड़ रुपए मोती सागर को दिए थे. लेकिन आदेश बीमार हो गए और उनके निधन के बाद बंगला खरीदने का ये डील टल गया.

इतना हीं नहीं, विजेयता ने कहा कि आदेश का म्यूजिक रूम भी उन्हें किराए पर देना पड़ा है. एक अभिनेत्री होने के साथ वो एक पॉपुलर सिंगर भी रही हैं.

मोती सागर पर उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आदेश ने जो है बंगला के लिए पैसे दिए थे, वो हमें लौटा नहीं रहे हैं. इसलिए विजेयता ने मोती सागर को लीगल नोटिस भी भेजा है.

विजेयता कहती हैं कि मैं अपने पैसे हर हाल में उनसे लेकर रहूंगी. मैं तो सिर्फ अपने पति के पैसे उनसे मांग रही हूं. उन दिनों आदेश कोमा में थे, तब मेरे बेटे अवितेश ने उनसे पैसे मांगे भी थे, लेकिन उन्होंने देने से साफ इनकार कर दिया.

जब आदेश बीमार थे तब भी उन्होंने मोती सागर को कई बार फोन किया लेकिन उन्होंने फोन उठाया हीं नहीं.

दूसरी ओर मोती सागर कहते हैं कि आदेश श्रीवास्तव ने  2 साल पहले उनसे 2.28 करोड रुपए उधार पर लिए थे इसलिए अब वो पैसे वापस नहीं करना चाहते हैं.

हालांकि विजेयता पंडित ने उनके इस बात को सिरे से नकार दिया. उनका कहना है कि आदेश ने उनसे कोई पैसे उधार नहीं लिए हैं. उनका कहना है कि जब आदेश बीमार थे तब शान ने 3 लाख रुपए और रेमो डिसूजा ने 10 लाख रुपए वापस किए थे. जिससे मैंने आदेश का इलाज कराया था.

खैर ये तो हम नहीं कह सकते कि विजेयता पंडित सच कह रही हैं या फिर मोती सागर. बात जो भी आज एक जाने-माने दिवंगत म्यूजिक कंपोजर की पत्नी और उनका परिवार मुश्किल के दौर से गुजर रहा है और ये मुश्किल की घड़ी आर्थिक तंगी की वजह से है जिसे हल करना बेहद आवश्यक है.