ENG | HINDI

विधायक जी ने जो किया उसकी फोटों देखकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

विधायक सुदीप रॉय बर्मन

त्रिपुरा में पूर्व विपक्षी नेता और तृणमुल कांग्रेस के विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने ऐसी हरकत की कि उसको जिसने भी देखा वह अपनी हंसी नहीं रोक पाया.

हुआ यूं कि विधायक सुदीप रॉय बर्मन विधान सभा में वन एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेश जमातिया पर लगे सेक्स स्कैंडल से जुड़े आरोपों पर सरकार से जवाब की मांग कर रहे थे. लेकिन स्पीकर ने इस पर चर्चा कराने से मना कर दिया.

बस फिर क्या था विधायक जी विधानसभा में स्पीकर रमेंद्र देबनाथ का राजदंड लेकर ही भाग खड़े हुए. आप भी तस्वीर देखिए ऐसा लग रहा है जैसे किसी फिल्म की शूटिंग चल रही हो.

1 – इस तस्वीर में देखिए विधायक जी स्पीकर के आसन के सामने रखे राजदंड जो कि आकार में गदा जैसा है उसको उठाते नजर आ रहें हैं.

2 – राजदंड हाथ में आने के बाद विधायक जी कुछ इस अंदाज में भागते नजर आ रहे हैं जैसे रिले दौड़ में देश कोे स्वर्ण पदक दिलाने के लिए वे अपने साथी के हाथ से बेटन लेकर भाग रहें हो.

विधायक सुदीप रॉय बर्मन

3 – ये देखिए इन महिला विधायक को देख कर तो ऐसा लग रहा है जैसे ये नेताजी से गदा छीन ही लेंगी.

विधायक सुदीप रॉय बर्मन

4 – ये क्या विधायक जी भागने न पाए इतने में एक मार्शल ने सदन का गेट ही बंद कर दिया. विधायक जी राजदंड उठाकर मार्शल को धमका रहे हैं दरवाजा खोल दो नहीं तो कहीं ऐसा न तुम ही मेरे कोप का भाजन बन जाओ.

विधायक सुदीप रॉय बर्मन

5 – ये तस्वीर देखकर ऐसा लग रहा है कि विधायक महोदय कह रहे हो, आज जो भी मेरे रास्ते में आने की कोशिश करेगा उसकी सलामती नहीं. वही विधायक के तेवर देखकर महिला के भी होश उड़ हुए हैं. मानों कह रही हो, नहीं नहीं मैं आपका रास्ता नहीं रोकूंगी.

विधायक सुदीप रॉय बर्मन

त्रिपुरा विधानसभा में यह पहला मौका नहीं है जब स्पीकर को अपना राजचिन्ह गंवाना पड़ा हो.

इसके पहले भी 5 बार ऐसा हो चुका है. बहरहाल, विधायक सुदीप रॉय बर्मन स्पीकर का राजदंड लेकर काफी देर तक विधानसभा के कर्मचारी और मार्शल को दौडा़ते रहे.

लेकिन विधायक सुदीप रॉय बर्मन पकड़ में नहीं आए और सदन से बाहर भाग गए. हालांकि बाद में उन्होंने ने सदन के वार्ड कर्मचारियों को दंड सौंप दिया.