ENG | HINDI

 शुक्र ने बदली चाल, जानें अपनी राशि का हाल !

शुक्र

शुक्र – ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार ग्रह लगातार अपनी चाल बदलते रहते हैं।

इस बार 5 अक्‍टूबर को शुक्र वक्री हो चुके हैं और शुक्र ने मध्‍य रात्रि 12 बजकर 234 मिनट पर अपनी चाल बदली है। 16 नवंबर तक शुक्र वक्री स्थिति में ही रहेंगें। शुक्र की इस वक्री चाल का 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा। किसी के लिए ये बदलाव शुभ रहेगा तो किसी के लिए अशुभ।

आइए जानते हैं कि शुक्र का वक्री होना आपकी राशि को कैसे प्रभावित करता है।

शुक्र

मेष राशि

तुला राशि में शुक्र का वक्री होना आकपे लिए मंगलकारी रहेगा। आपको अपने जीवन के हर क्षेत्र में लाभ मिलेगा। साहस और मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। छात्रों के लिए भी शुभ योग बन रहे हैं। नया व्‍यापार आरंभ कर सकते हैं।

वृषभ राशि

इस राशि के जातकों की शिक्षा के क्षेत्र में परिवर्तन आ सकता है। नौकरी बदलने के लिए यह शुभ समय है। कानूनी मसलों को हल्‍के में ना लें। बाहरी लोगों से सावधान रहें। सेहत का ध्‍यान रखें।

मिथुन राशि

प्रेम की प्राप्‍ति के लिए यह समय अनुकूल है। रिश्‍तों में चुनाव की स्थिति आ सकती है। सेहत में सुधार होगा। हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि

शुक्र की इस चाल की वजह से आपके खर्चों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। मेहनत से अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं। जीवनसाथी के लिए मददगार साबित होंगें। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। विदेश से कोई शुभ समाचार आ सकता है।

सिंह राशि

आत्‍मविश्‍वास में बढ़ोत्तरी होगी। निजी जीवन में प्रगति होगी। भाई-बहनों को भी लाभ मिलेगा। समाज में आपकी प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी। सरकार की ओर से लाभ मिल सकता है। प्रमोशन के योग बन रहे हैं।

कन्‍या राशि

शुक्र के वक्री होने का शुभ असर आपके व्‍यवसायिक और व्‍यक्‍तिगत दोनों ही जीवन पर पड़ेगा। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रूचि मिलेगी। प्रमोशन मिल सकता है।

तुला राशि

सेहत में बदलाव आ सकता है। धन की प्राप्‍ति होगी और धन लाभ के योग भी बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ कहीं यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि

मेहनत से सफलता मिलेगी। व्‍यापारियों को इस समय कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। कहीं घूमने का प्‍लान बना सकते हैं। मेहनत से धन कमाने में सफल हो पाएंगें।

धनु राशि

रोमांटिक लाइफ में खुशियां आएंगीं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। कोई छोटी-मोटी चोट लग सकती है। मेहनत का फल मिल सकता है। अध्‍यात्‍म की ओर झुकाव रहेगा। मानसिक रूप से स्‍वस्‍थ रहेंगें।

मकर राशि

व्‍यापार में स्थि‍रता लाने का प्रयास करें। आपके लिए मिलाजुला समय है। कानूनी मामले का फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। पारिवारिक रिश्‍तों में सुधार आएगा। कोई मुनाफे का सौदा कर सकते हैं। कार्यस्‍थल में सहकर्मियों का साथ मिलेगा।

कुंभ राशि

शुक्र का वक्री होना आपकी आर्थिक स्थिति पर असर डालेगा। निजी जीवन में मान-सम्‍मान में बढ़ोत्तरी होगी। मेहनत करने का समय है। छात्रों को परीक्षा में सफलता मिलेगी।

मीन राशि

व्‍यापारियों को इस समय कई सुनहरे मौके मिल सकते हैं। कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं। कोई नया घर या वाहन आदि खरीद सकते हैं। सोच-विचार कर निर्णय लें।

प्रेम का कारक शुक्र पारिवारिक जीवन, सौंदर्य, भोग-विलास और प्रसन्‍नता को प्रभावित करने वाला ग्रह है। शुक्र के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए इससे संबंधित वस्‍तुओं का दान करें।

Don't Miss! random posts ..